Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

विराट, सूर्या, हार्दिक, ऋषभ पंत, केएल… आइपीएल में खेलेंगे भी या नहीं? जानें कब करेंगे मैदान पर वापसी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज फिटनेस, फॉर्म या निजी कारणों से भारत-इंग्लैंड सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. इस सीरीज के कुछ दिन बाद ही आईपीएल (Indian Premier League) शुरू हो जाएगी. क्या ये क्रिकेटर आईपीएल में खेलेंगे या टी20 लीग में भी इनका इंतजार ही करना पड़ेगा. हमने क्रिकेट फैंस के ऐसे ही सवालों के जवाब ढूंढ़ने की कोशिश की है.

ऋषभ पंत करेंगे वापसी
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करीब 15 महीने चोटिल होने के बाद से मैदान से दूर चल रहे हैं. उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. लेकिन यह खिलाड़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में वापसी करने को तैयार है. उनके प्रैक्टिस के वीडियो लगातार आ रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग भी कह चुके हैं कि पंत आईपीएल में खेलेंगे.

धर्मशाला में डेब्यू कर सकता है स्टायलिश बैटर, रोहित की Playing XI में मिलेगी जगह! रणजी में मचाई धूम

पंड्या भी लौटने को तैयार
वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल होकर टीम से बाहर होने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी वापसी के लिए तैयार है. इस ऑलराउंडर ने अपनी फिटनेस के सबूत देने वाले वीडियो शेयर किए हैं. उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप में शिरकत भी की है. हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे. मुंबई इंडियंस ने पंड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है.

विराट का अभी कुछ पक्का नहीं
विराट कोहली जनवरी से ही क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं. उन्होंने निजी कारणों से टीम इंडिया से दूरी बनाई हुई है. विराट कोहली (Virat Kohli) 15 फरवरी को पिता बने हैं. अभी यह तय नहीं है कि विराट कोहली कब वापसी करेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और विराट के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि यह खिलाड़ी आईपीएल में जरूर खेलेगा.

राहुल का धर्मशाला में खेलना मुश्किल
केएल राहुल चोट के कारण भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे हैं. उनके धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में भी खेलने की उम्मीद कम ही है. लेकिन उनके आईपीएल से पहले फिट होने की उम्मीद है. लखनऊ सुपरजायंट्स के फैन उम्मीद कर सकते हैं कि केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2024 के पहले मैच से अपनी टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे.

सूर्यकुमार यादव रनिंग करते दिखे
सूर्यकुमार यादव ने जनवरी में जर्मनी जाकर ग्रोइन की सर्जरी कराई थी. इसके बाद से ही सूर्या रेस्ट कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी अपनी फिटनेस को लेकर समय-समय पर अपडेट देते रहे हैं. सूर्या ने एक दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे उन्हें जिम में एक्सरसाइज और रनिंग करते देखा जा सकता है. माना जा रहा है कि सूर्या भी आईपीएल से वापसी करेंगे.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Rishabh Pant, Virat Kohli

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!