Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

महिला बुर्का पहन अपने ही घर में घुसी, कर दी लाखों की चोरी, सामने आई वजह तो पुलिस भी हुई हैरान

हाइलाइट्स

दिल्ली में एक महिला को अपने ही घर में चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.
उत्तम नगर इलाके में एक महिला ने अपनी मां के घर से की चोरी.
महिला ने छोटी बहन की शादी के लिए रखे लाखों के गहने और नकदी चुरा लिया.

नई दिल्ली. दिल्ली में एक विचित्र घटना में एक महिला को अपने ही घर में चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक 31 साल की महिला ने अपनी मां के घर में घुसकर अपनी छोटी बहन की शादी के लिए वहां रखे लाखों के गहने और नकदी चुरा लिया. महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने ही घर में डकैती की साजिश इसलिए रची क्योंकि वह अपनी छोटी बहन के प्रति अपनी मां के प्यार से ‘ईर्ष्या और गुस्से’ में थी. यह घटना 30 जनवरी को उत्तम नगर (Uttam Nagar) के सेवक पार्क इलाके में हुई. आरोपी श्वेता ने घर की चाबियां चुरा लीं और अपनी मां की गैर-मौजूदगी में बुर्का पहनकर घर में घुस गई.

श्वेता को तब पकड़ लिया गया जब उसकी मां कमलेश ने अपने घर पर डकैती के बारे में पुलिस (Delhi Police) से संपर्क किया. अपनी शिकायत में कमलेश ने पुलिस को बताया कि 30 जनवरी को दोपहर 2 बजे से 2.30 बजे के बीच जब वह अपने घर से बाहर थी, तो उसके घर से लाखों रुपये के सोने और चांदी के आभूषण और 25,000 रुपये नकद चोरी हो गए. जांच के दौरान पुलिस को घर में जबरन घुसने का कोई निशान नहीं मिला क्योंकि मुख्य दरवाजे और अलमारी के सभी ताले लगे पाए गए. इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज देखने के दौरान पुलिस ने बुर्का पहने एक महिला को संदिग्ध तरीके से घर में घुसते देखा. दिल्ली पुलिस की तकनीकी जांच उन्हें कमलेश की बड़ी बेटी श्वेता तक ले गई, जो कुछ दिन पहले घर से बाहर चली गई थी.

ऐसे बनाई लूट की योजना
पूछताछ के दौरान श्वेता ने पुलिस को बताया कि उसने डकैती की योजना इसलिए बनाई क्योंकि उसकी मां उसकी छोटी बहन को ज्यादा प्यार करती थी. पुलिस से उसने कहा कि उसे कुछ कर्ज चुकाना था और ईर्ष्या और नफरत की भावनाओं ने उसे चोरी की योजना बनाने के लिए प्रेरित किया. श्वेता ने जो गहने चुराए थे उनमें कुछ गहने उसके थे, जिन्हें उसने अपनी मां से रखने के लिए कहा था, जबकि बाकी गहने उसकी मां ने उसकी छोटी बहन की शादी के लिए बनाए थे. डकैती की योजना को अंजाम देने के लिए श्वेता जनवरी में अपनी मां के घर से बाहर चली गई.

चोर आए… गैस कटर से काट दी एटीएम मशीन… उड़ा ले गए 6.90 लाख रुपये, देखें Video

महिला बुर्का पहन अपने ही घर में घुसी, कर दी लाखों की चोरी, सामने आई वजह तो पुलिस भी हुई हैरान

बुर्का में अपने घर में घुसी
उसे बसाने में मदद करने के लिए अपनी छोटी बेटी के काम पर चले जाने के बाद कमलेश श्वेता के घर जाती थी. इसका फायदा उठाकर श्वेता ने लूट वाले दिन अपनी मां के घर की चाबियां चुरा लीं और सब्जी खरीदने के बहाने अपने नए घर से बाहर निकल गई. फिर वह कथित तौर पर एक सार्वजनिक शौचालय में गई और अपनी मां के घर जाने से पहले वहां बुर्का पहना. वहां वह अपनी चाबियों के सहारे घर में दाखिल हुई और आभूषण और नकदी लेकर भाग गई. पुलिस के मुताबिक जब कमलेश ने श्वेता को लूट की जानकारी दी तो उसने चिंतित होने का नाटक किया और सोचा कि कोई उस पर शक नहीं करेगा. गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसने गहने बेच दिये हैं. हालांकि, पुलिस उन्हें बरामद करने में कामयाब रही.

Tags: Delhi Crime, Delhi Crime News, Delhi crime story, New Delhi Crime

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!