Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

बागी विधायकों ने कांग्रेस पर्यवेक्षकों को दिया गच्‍चा, गुप-चुप किया ये काम, कब तक बचेगी सुक्‍खू सरकार!

हाइलाइट्स

कांग्रेस के छह बागी विधायकों ने राज्‍यसभा चुनाव में बीजेपी उम्‍मीदवार के समर्थन में वोट डाला.
इसके बाद से ही हिमाचल प्रदेश में सुक्‍खू सरकार के गिरने की अटकलें भी तेज हो गई हैं.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में उत्पन्न राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस नेतृत्व द्वारा भेजे गए केंद्रीय पर्यवेक्षकों भूपेंद्र सिंह हुड्डा और डी.के.शिवकुमार ने विधानसभा इमारत के नजदीक स्थित होटल में बुधवार को पार्टी विधायकों से एक-एक कर मुलाकात की लेकिन उनमें वे छह विधायक शामिल नहीं थे जिन्होंने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉसवोट किया था. ये छह विधायक शिमला में नहीं हैं. छह विधायकों की बगावत के बाद कांग्रेस पार्टी में उत्पन्न संकट को दूर करने के लिए हुड्डा और शिवकुमार बुधवार शाम शिमला पहुंचे, लेकिन पर्यवेक्षकों के पहुंचने से पहले ही बागी विधायक गुपचुप तरीके से हरियाणा के पंचकूला के लिए रवाना हो चुके थे.

सूत्रों ने बताया कि शिमला के सेसिल होटल में बैठक के दौरान विधायकों से चर्चा की गई और उनकी राय ली गई. बैठकों में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला भी मौजूद थे. पर्यवेक्षकों से मुलाकात करने वाले उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने दावा किया कि कुछ बागी विधायक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस आलाकमान के संपर्क में हैं. सुक्खू ने कहा, ‘‘हम स्वभाव से क्षमाशील हैं लेकिन जिन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की, उन्हें पार्टी की विचारधारा का सम्मान करना चाहिए था.’’

यह भी पढ़ें:- केरल में भाजपा के लिए केवल… शशि थरूर ने पीएम मोदी के बयान पर क्‍या कहा? इस चीज के लिए दिया श्रेय

बागी विधायकों ने कांग्रेस पर्यवेक्षकों को दिया गच्‍चा, गुप-चुप किया ये काम, कब तक बचेगी सुक्‍खू सरकार!

कांग्रेस को सता रहा सरकार गिरने का डर 
हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर हुए राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी. राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों के पाला बदलने के बाद पार्टी को मिली हार ने शीर्ष नेतृत्‍व को सकते में डाल दिया है. यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी तुरंत एक्‍शन में आ गई. पार्टी में टूट की संभावना को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए डीके शिवकुमार और भुपेंद्र सिंह हुड्डा को ऑब्‍जर्वर बनाया गया. दोनों बुधवार सुबह शिमला पहुंचे लेकिन बागी विधायकों से वो नहीं मिल सके.

Tags: CM Sukhwinder Singh Sukhu, Himachal pradesh news, Shimla News, Sukhvinder Singh Sukhu

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!