Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

पुलिस भर्ती परीक्षा में फेल हो गया युवक, फिर करने लगा ऐसा काम कि मां-बाप हो गए शॉक, CCTV कैमरे ने खोला राज

मुंबई. ड्रीम सिटी मुम्बई की वसई-विरार पुलिस ने एक बेहद ही चौंकाने वाले मामले का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो पुलिस की परीक्षा पास नहीं कर सका तो सीरियल चैन स्नैचर बन गया और अलग-अलग इलाकों में चैन स्नैचिंग को अंजाम देने लगा. CCTV कैमरे के फुटेज से मिले सुरागों के जरिए पुलिस ने इस आरोपी को धर दबोचा.

सीसीटीवी फुटेज में एक महिला को स्कूटी से जाते हुए देखा जा सकता है. उनके ठीक पीछे हेलमेट पहना ब्लैक टी-शर्ट में एक शख्स बाइक से उस महिला का पीछा करते नजर आ रहा है. यह शख्स कोई और नहीं, बल्कि सीरियल चैन स्नैचर अमित शनवर है. उसने आगे जाकर मौका मिलते ही महिला का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गया था. महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें मिले सुरागों के आधार पर आरोपी अमित शनवर को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक, खुद की पहचान को छुपाने के लिए हेलमेट का इस्तेमाल करता था. छानबीन में पता चला कि पिछले साल वह पुलिस की परीक्षा में फेल हो गया था और उसके बाद से चैन स्नैचिंग को अंजाम देने लगा था.

भागकर शादी करने वाले कपल को सहारा देते हैं लगनिया हनुमानजी, मंदिर में हो चुकी हैं 15,000 शादियां

चौंकाने वाला खुलासा
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने चौंकाने वाले मॉडस आपरेंडी का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, वह गाड़ी पर चलने वाली महिलाओं को अपना टारगेट बनाता था. टारगेट को चिन्हित करने के बाद वह पहले उनका पीछा करता था और फिर चैन स्नैचिंग को अंजाम देने के लिए वैसे सुनसान जगहों का चयन करता था, जहां लाइट की व्‍यवस्‍था न हो, जिससे अगर वहां सीसीटीवी कैमरा भी लगा हो तो उसमें उसकी साफ तसवीरें कैद न हो सके. चैन स्नैचिंग को अंजाम देने के पीछे उसका मकसद अलग-अलग आभूषण जमा करना था, क्योंकि वह अपनी प्रेमिका से शादी करने वाला था. वह अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता था. इतना ही नहीं, आरोपी दिन में वाइन शॉप पर काम करता था और रात में चैन स्नैचिंग को अंजाम देने के लिए निकलता था.

पुलिस भर्ती परीक्षा में फेल हो गया युवक, फिर करने लगा ऐसा काम कि मां-बाप हो गए शॉक, CCTV कैमरे ने खोला राज

5 लाख रुपये का गोल्‍ड बरामद
पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 5 लाख रुपये मूल्‍य का गोल्ड बरामद किया है, जो उसने सीरियल चैन स्नैचिंग को अंजाम देकर इकट्ठा किया था. वसई-विरार में ही आरोपी के खिलाफ 4 मामलों का अब तक खुलासा हुआ है, जबकि आगे की जांच पुलिस कर रही है.

Tags: Crime News, Mumbai News

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!