Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

पंजाब में क्राइम बिहार में ठिकाना, जानें गोल्डी बरार के गुर्गों का बिहार कनेक्शन, कौन है मददगार

गोपालगंज. आतंकी सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के तीन गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. चंडीगढ़ में 19 जनवरी को वारदात को अंजाम देने के बाद बिहार के गोपालगंज में मनोज शर्मा नाम के यहां तीनों गुर्गे पनाह लिए थें. मांझा थाना क्षेत्र के छितौली गांव के बाद थावे थाना क्षेत्र के लोहरपट्टी गांव में मनोज शर्मा के यहां तीनों गुर्गों को पनाह मिली थी. मनोज शर्मा दिल्ली में भू-माफिया है और मर्डर केस में जेल जा चुका है.

पुलिस सूत्र बताते हैं कि मोहाली से गोल्डी बराड़ के गुर्गे पंजाब निवासी अमृत पाल सिंह उर्फ गुज्जर, कमलप्रीत सिंह और प्रेम सिंह ने वारदात को अंजाम दिया था और इसके बाद सोनीपत, आगरा, गोरखपुर से होते हुए गोपालगंज पहुंचे थें. यहां से पटना गुरुद्वारा में जाकर रुके. गुरुद्वारा से फिर गोपालगंज पहुंचे और 48 घंटे तक रूकने के बाद थावे जंक्शन पर पाटलीपुत्रा ट्रेन से गोरखपुर पहुंच गए, जहां से नेपाल भागने का प्लान था. गोरखपुर स्टेशन पर ही तीनों गुर्गे गिरफ्तार किए गए.

एसपी बोले

गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात के मुताबिक थावे थाना क्षेत्र के लोहरपट्टी में जिस मकान में तीनों गुर्गे छिपे हुए थे, उसकी पहचान कर ली गयी है और जांच की जा रही है. एसपी ने कहा कि मनोज शर्मा 45 दिन पहले दिल्ली से गोपालगंज आया था और बीते चार दिनों से गायब है. पुलिस मनोज शर्मा के बारे में जांच कर संबंधित इनपुट जुटा रही है. वहीं, दूसरी तरफ गोल्डी बराड़ के गुर्गों को पनाह देने के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गयी है.

एक जनवरी को आतंकी घोषित हुआ था गोल्डी बराड़

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कनाडा में रह रहे सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदरजीत उर्फ गोल्डी बराड़ को बीते एक जनवरी को आतंकी घोषित किया है. गोल्डी बराड़ आतंकी समूह बब्बर खालसा से जुड़ा हुआ है. यह कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़ावा देने में शामिल है.

गैंगेस्टर लॉरेंस विश्नोई का सबसे करीबी माना जाता है

सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगेस्टर लॉरेंस विश्नोई का सबसे करीबी आतंकी गोल्डी बराड़ माना जाता है. वह कनाडा में बैठकर ही गैंग को ऑपरेट करता है. बराड़ पर पंजाबी गायक सिद्वू मुसेवाला हत्याकांड का भी आरोप है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!