Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के सम्मन मामले में कोर्ट में वर्चुअल हुए पेश..

दिल्ली

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के सम्मन मामले में कोर्ट में वर्चुअल हुए पेश..

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में शारीरिक रूप से पेश होने पर छूट प्रदान की है। दरअसल, ईडी ने केजरीवाल के असहयोगात्मक रवैये से परेशान होकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, इसके बाद आज केजरीवाल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए । सीएम केजरीवाल अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे। इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट सत्र में व्यस्तता की वजह से वो अदालत में सशरीर पेश नहीं हो सके।

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में बार-बार पूछताछ के लिए समन जारी किए जाने बावजूद पेश नहीं होने पर अदालत से शिकायत की थी। जिस पर अदालत ने उन्हें तलब किया था लेकिन केजरीवाल ने अपने वकील के जरिये वर्चुअल हाजरी लगाई ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश किया। उन्होंने यह प्रस्ताव प्रवर्तन निदेशालय की शिकायत पर अदालत में पेश होने से एक दिन पहले पेश किया। इस पर आज मतदान होना है। जिस आधार पर केजरीवाल ने अदालत में नही पहुंच पाने और वर्चुअल हाजिरी देकर इतिश्री कर ली , अब इस मामले में कोर्ट ने 16 मार्च की तारीख दी है । जिसमे केजरीवाल को प्रत्यक्ष रूप से पेश होने को कहा गया है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!