Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

दिल्ली: भाजपा में जाने की अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे कमलनाथ का बयान सामने आया है। वे अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचे।

दिल्ली

भाजपा में जाने की अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे कमलनाथ का बयान सामने आया है। वे अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचे।

बता दें कि मध्य प्रदेश से कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ आज 5 दिन के छिंदवाड़ा दौरे पर थे, जो उन्होंने ऐन मौके पर रद्द कर दिया। इसके बाद वे और उनके बेटे नकुल अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। नकुल ने अपना X अकाउंट प्रोफाइल बदल दिया। कांग्रेस का लोगो हटाया तो लोगों को लगा कि कहीं वे भाजपा में तो नहीं जा रहे। अगर कमलनाथ भाजपा में जाते है तो कोंग्रेस की मध्यप्रदेश की एकमात्र सीट छिंदवाड़ा की है वो भी छिन जाएगी कोंग्रेस शून्य पर आ जायेगी ।

कमलनाथ के राजनीतिक सफर पर नजर डालें तो पार्टी में उनका कद हमेशा ऊंचा ही रहा। मध्यप्रदेश में ‘कमल’ खिला या ‘पंजा’ चला मध्यप्रदेश में कांग्रेस के ‘नाथ’ हमेशा वह ही बनकर उभरे। लेकिन बीते कुछ माह से जब से राज्य में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की सरगर्मियां तेज हैं पार्टी ने एकाएक उन्हें साइड लाइन कर दिया था। बताया जा रहा है कि बीते विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की हार से आलाकमान उनसे नाराज चल रहा था।

कमलनाथ भाजपा में शामिल हुए तो यह कांग्रेस को भारी नुकसान पहुंचा सकता है. लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं है और राज्य में कांग्रेस की हालत किसी से छिपी नहीं है. कमलनाथ ने भाजपा का रुख किया तो वे अकेले नहीं होंगे. उनके साथ कांग्रेस के कई विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. भाजपा की लहर के बावजूद पिछले विधानसभा चुनाव में कमलनाथ की छिंदवाड़ा में मजबूत पकड़ देखने को मिली थी. छिंदवाड़ा लोकसभा की सभी 7 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट भी कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के हाथ में है.

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!