Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

दाढ़ी से हुआ शक, फिर ऐसे खुला भेद… PSC Exam में स्टूडेंट के पीछे दौड़ते नजर आए टीचर, क्यों मचा ये बवाल

तिरुवनंतपुरम. पूजाप्पुरा में बुधवार को आयोजित लोक सेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षा के दौरान एक संदिग्ध घटना सामने आई, जहां प्रतियोगी छात्र के स्थान पर वेश बदलकर एक अन्य शख्स परीक्षा देने पहुंचा था. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि केरल विश्वविद्यालय में लास्ट ग्रेड सर्वेंट के पद के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों में से एक एग्जाम सेंटर से उस वक्त भाग निकला, जब वहां मौजूद पर्यवेक्षकों ने सभी के बायोमेट्रिक्स की जांच शुरू की.

एक पर्यवेक्षक ने टीवी चैनल को बताया कि जो व्यक्ति परीक्षा देने आया था उसकी दाढ़ी थी, लेकिन एडमिट कार्ड पर लगी फोटो पुरानी थी, जिसमें अभ्यर्थी की दाढ़ी नहीं थी. उन्होंने दावा किया, “जब हमने बायोमेट्रिक्स की जांच शुरू की, तो वह उठकर परीक्षण केंद्र से भाग गया. हॉल टिकट पर नाम अमलजीत लिखा था.”

पुलिस ने कहा कि पीएससी से आधिकारिक शिकायत मिलने के बाद ही वे मामला दर्ज कर सकते हैं और जांच शुरू कर सकते हैं. पूजाप्पुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक, उन्होंने केवल उस स्कूल द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर प्रारंभिक जांच की है जहां परीक्षा आयोजित की गई थी, उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि यह मामला हमशक्ल होने से जुड़ा है.

पिछले साल अगस्त में भी यहां विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) में रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा में हमशक्ल और धोखाधड़ी की घटना हुई थी. मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले थे.

Tags: Kerala, Kerala Police

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!