Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

झारखंड के जामताड़ा में दर्दनाक हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत, कई घायल

जामताड़ा. झारखंड के जामताड़ा जिले में बुधवार रात ट्रेन की चपेट में आकर कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. जामताड़ा अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) मुजीबुर रहमान ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दुर्घटना जामताड़ा जिले के कलझरिया इलाके के पास हुई. रहमान ने कहा, “अब तक दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं. तलाशी अभियान जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.” रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, घटना रात करीब सात बजे हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई.

पूर्वी रेलवे ने एक बयान में कहा, “ईआर (पूर्वी रेलवे) के आसनसोल डिवीजन में रात सात बजे विद्यासागर-कासितार के बीच गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 (अंगा एक्सप्रेस) ‘चेन खींचने’ के कारण रुक गई. इसके बाद, रात सात बजकर सात मिनट पर पटरी पर चल रहे दो लोग मेमू ट्रेन की चपेट में आए गए, दुर्घटनास्थल जहां ट्रेन रुकी थी, उससे कम से कम दो किलोमीटर दूर है.” इसने कहा कि मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है.

शुरुआत में बताया गया था कि अंग एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की सूचना के बाद उस पर सवार यात्री अफरा-तफरी में नीचे कूदने लगे. इस बीची सामने से आ रही झाझा-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन पटरी पर गिरे यात्रियों के ऊपर से गुजर गई. अंग एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया है.

यह भी बताया जा रहा था कि डाउन लाइन में बंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी. इसी बीच लाइन के किनारे डाले गये गिट्टी की धूल उड़ रही थी, लेकिन धूल को देखकर चालक को संदेश को हुआ कि ट्रेन में आग लग गई है और धुआं निकल रहा है, जिस कारण ट्रेन को राेकते ही यात्री भी उतर गए. इस बीच अप लाइन में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से कई यात्रियों की मौत हो गई.

जामताड़ के उपायुक्त ने भी ट्रेन हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन ने यात्रियों को कुचल दिया. कुछ मौतों की सूचना मिली है. मौतों की सही संख्या की पुष्टि बाद में की जाएगी. मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस मौके पर पहुंचीं.”

Tags: Indian Railways, Train accident

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!