Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राज्य

जयपुर:प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में गलत खून चढ़ाने से युवक की गयी जान :

मामला जयपुर के एसएमएस अस्पताल का है जहां सड़क दुर्घटना में घायल सचिन नाम के युवक को डॉक्टरों की लापरवाही से गलत खून चढ़ा दिया जिससे उसकी मौत हो गयी , यह डॉक्टर्स की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया जिससे मरीज की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने कार्रवाई की मांग करते हुए शव लेने से इनकार कर दिया

इस घटना से य एसएमएस अस्पताल प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. रोड़ एक्सीडेंट में घायल होने के बाद एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीज सचिन की शुक्रवार सुबह मौत हो गई. आरोप है कि सचिन को अस्पताल में गलत खून चढ़ा दिया गया जिससे उसकी दोनों किडनियां खराब हो गईं.
बांदीकुई के रहने वाले 23 वर्षीय सचिन शर्मा का 12 फरवरी को रोड़ एक्सीडेंट हुआ था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसे इलाज के लिए कोटपुतली भेजा गया था. यहां से उसे एसएमएस के ट्रामा सेंटर में रैफर किया गया था. आरोप है कि यहां सचिन को ‘O’ पॉजिटिव की जगह ‘AB’ पॉजिटिव ब्लड और प्लाज्मा चढ़ा दिया गया. गलत खून चढ़ने से सचिन की तबीयत बिगड़ने लगी. उसकी दोनों किडनियां खराब हो गई जिसके बाद मरीज का डायलिसिल किया जा रहा था.
मीडिया में पूरा मामला आने के बाद हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एसएमएस मेडिकल कॉलेज द्वारा जांच कमेटी गठित की गई और मरीज सचिन के इलाज के लिए भी डॉक्टर्स की टीम का एक बोर्ड गठित किया गया. बावजूद इसके मरीज की हालात लगातार क्रिटिकल बनी रही. हालत ज्यादा बिगड़ने पर शुक्रवार की सुबह सचिन ने दम तोड़ दिया.जिसके बाद दिनभर एसएमएस में परिजनों द्वारा आक्रोश प्रदर्शन किया गया ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!