Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

कौन हैं जर्मन सिंगर कैसेंड्रा, जिनसे PM मोदी ने की मुलाकात, मंत्रमुग्ध होकर सुनते रहे ‘अच्युतम केशवम’

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के पल्लदम में जर्मन गायिका-गीतकार कैसेंड्रा माई स्पिटमैन और उनकी मां से मुलाकात की. गायिका ने पीएम मोदी के सामने ‘अच्युतम केशवम’ और एक तमिल गाना गाया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है, जिसमें पीएम मोदी को उनके संगीत का आनंद लेते देखा जा सकता है.

कैसेंड्रा माई स्पिटमैन एक जर्मन नागरिक हैं. पिछले साल उनके तमिल गाने और भक्तिपूर्ण भारतीय ट्रैक वायरल हुए थे. पीएम मोदी की 105वीं ‘मन की बात’ में भी उनका जिक्र आया था. 22 वर्षीय महिला की यह पहली भारत यात्रा है. उन्होंने पीएम मोदी के लिए दो गाने गाए. खास बात यह है कि कैसेंड्रा माई स्पिटमैन कन्नड़, संस्कृत, हिंदी, मलयालम, तमिल, उर्दू, असमिया और बंगाली में गाती हैं.

पीएम मोदी ने तब कहा था, “कितनी मधुर आवाज है… और हर शब्द में झलकती भावनाओं के माध्यम से, हम भगवान के प्रति उसके प्यार को महसूस कर सकते हैं. अगर मैं बताऊं कि यह सुरीली आवाज जर्मनी की एक बेटी की है, तो शायद आप और भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे! इस बेटी का नाम है है- कैसेंड्रा मॅई स्पिटमैन.”

पीएम मोदी ने मीनाक्षी मंदिर में पूजा-अर्चना की
तमिलनाडु यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को मदुरै के प्रसिद्ध मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. पारंपरिक धोती और कमीज पहने प्रधानमंत्री तमिलनाडु के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शाम को मंदिर गए और पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी के आगमन पर मंदिर के पुजारियों द्वारा उन्हें पूर्ण कुंभम मंदिर सम्मान दिया गया, जिसके तहत उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार किया और प्रधानमंत्री को एक शॉल भेंट की.

Tags: Chennai, Narendra modi, Tamil nadu

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!