Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

कर्नाटक में बही उल्टी गंगा! डीके शिवकुमार ने किया खेल, बीजेपी विधायक ने दे डाला कांग्रेस को वोट

बेंगलुरु. बीजेपी विधायक एसटी सोमशेखर ने मंगलवार को यहां चल रहे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया. बेंगलुरु की यशवंतपुर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले सोमशेखर ने मंगलवार को मतदान के बाद कहा, ‘मैंने अपना वोट उन लोगों को दिया है, जिन्होंने वादा किया था, मुझे आश्‍वासन दिया है.’ जब बीजेपी विधायक से पूछा गया कि क्या उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया है तो वे कोई जवाब न देकर तुरंत विधान सौध से चले गए.

इस बीच सूत्रों ने पुष्टि की कि सोमशेखर ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जीसी चंद्रशेखर के लिए अपना वोट डाला. बीजेपी के सूत्रों ने भी सोमशेखर द्वारा क्रॉस वोटिंग की पुष्टि की. पोलिंग एजेंट, बीजेपी विधायक अरविंद बेलाड और वी. सुनील कुमार ने विपक्ष के नेता आर. अशोक और प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को मैसेज किया था. पार्टी अब केंद्रीय नेतृत्व से सलाह के बाद सोमशेखर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर विचार कर रही है.

कुमारस्वामी का सोमशेखर पर प्रहार
सोमशेखर की क्रॉस वोटिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सोमशेखर अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के बहाने बीजेपी में शामिल हुए, ‘लेकिन तीन साल तक कैबिनेट मंत्री रहने के बाद उन्होंने केवल अपना विकास किया है’.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे? बीजेपी ने पुलिस में की शिकायत

वहीं सोमशेखर ने पलटवार करते हुए कहा, ‘क्या कुमारस्वामी अवसरवादी नहीं हैं, वह कांग्रेस पार्टी के साथ हाथ मिलाकर सीएम बने थे, यह बात भूल गए? उन्हें इस तथ्य का सम्मान करते हुए उस समय पद अस्वीकार कर देना चाहिए था कि जनादेश उनके पक्ष में नहीं था.’

‘सोमशेखर के गॉडफादर डीके शिवकुमार’
सोमशेखर 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. 2023 में विधानसभा चुनाव के बाद सोमशेखर ने बीजेपी से दूरी बनाए रखी और दावा किया कि अंदरूनी लोग उन्हें पार्टी में व्यवस्थित रूप से दरकिनार कर रहे थे.

उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने पहले कहा था कि उन्होंने वर्षों से सोमशेखर के साथ अपने रिश्ते को संजोकर रखा है. वहीं, सोमशेखर ने यह भी कहा था कि शिवकुमार उनके गॉडफादर हैं. हाल ही में हुए एमएलसी चुनाव में बीजेपी विधायक ने कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन किया था.

Tags: BJP, DK Shivakumar, Karnataka, Rajya Sabha Elections

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!