Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

इस मोस्टवांटेड को सालों से तलाश रही थी पटना पुलिस, अब लगा STF के हाथ, कई संगीन मामलों का आरोपी

पटना. बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बिहार एसटीएफ की टीम ने पटना के टॉप टेन अपराधियों में से एक शिव गोप को गिरफ्तार कर लिया है. कई संगीन वारदातों को अंजाम देने वाला यह कुख्यात अपराधी पटना पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ था. पटना पुलिस इस मोस्ट वांटेड अपराधी को लंबे समय से तलाश रही थी.

जानकारी के अनुसार जदयू नेता हत्याकांड में शामिल कुख्यात शिव गोप दानापुर विधायक रीत लाल यादव के पिता के दाह संस्कार में आया था. एसटीएफ (STF) और पटना पुलिस ने दबिश बनाई और दीघा घाट पर ही शिव गोप को धर दबोचा. शिव गोप जदयू नेता सह दानापुर नगर उपाध्यक्ष दीपक मेहता हत्याकांड में शामिल रहा था और पुलिस को लगातार चकमा देने में सफल हो रहा था. फिलहाल  पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. तीन महीने पहले दीपक मेहता हत्याकांड मामले में  रवि गोप को  पुलिस ने दानापुर रेलवे स्टेशन से गिरफ़्तार किया था.

इस मामले में तलाश रही थी पुलिस

बताया जा रहा है कि रवि गोप से पूछताछ के बाद दीपक मेहता हत्याकांड के साज़िशकर्ता के रूप में जक्कनपुर के कभी कुख्यात रहे शिव गोप को पुलिस लंबे अरसे से खोज रही थी. पुलिस मुख्यालय के आदेश पर एसटीएफ भी कार्रवाई में जुटी थी. इसी क्रम में एसटीएफ़ को सूचना मिली कि विधायक के पिता के दाह संस्कार में शिव गोप दीघा स्थित गंगा घाट पर पहुंचने वाला है. एसटीएफ़ और पटना पुलिस ने संयुक्त रेड कर शिव गोप को गिरफ़्तार कर लिया और पूछताछ के लिए ले गयी है.

कई संगीन मामले हैं दर्ज

दीपक मेहता हत्याकांड में शामिल अपराधियों ने गिरफ़्तारी के बाद खुलासा किया था कि 7 लाख रुपये की सुपारी लेकर हत्या की गयी थी. गिरफ्तार शूटरों ने शिव गोप का नाम लिया था. दीपक मेहता की हत्या जमीनी विवाद को लेकर हुई थी. बता दें, शिव गोप पटना का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है. इसके खिलाफ पटना के विभिन्न थानों में हत्या, आर्म्स से लेकर रंगदारी और अपहरण समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं.

पहले भी काट चुका है जेल की सजा

28 मार्च 2022 को हुए दानापुर नगर परिषद अध्यक्ष के पति दीपक मेहता की हत्या के बाद शिव गोप की तलाश जारी थी. यह पहले भी जेल में सजा काट चुका है और जेल से बाहर निकालने के बाद फिर से अपराध की दुनिया में शामिल हो गया था. अपराध के जगत में शिव गोप का मजबूत नेटवर्क रहा है. जेल से छूटने के बाद अपराध करने के लिए इसने शूटर और अपराधियों को लगातार हथियार मुहैया कराया था.

Tags: Bihar News, Crime News, PATNA NEWS

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!