Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

अलवर- रोजाना बीस गायों को काट कर बेच रहे है,अलवर बीफ की मंडी पर बड़ा खुलासा….

अलवर
अलवर बीफ की मंडी पर बड़ा खुलासा

रोजाना बीस गायों को काट कर बेच रहे है

आईजी ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर पूरे थाने को किया लाइन हाजिर

अलवर जिला गोतस्करी और गोकशी के लिए बदनाम रहा है , अब एक बार फिर गोकशी पर बड़ा खुलासा हुआ है , यह मामला नए बनाये गए जिले खैरथल तिजारा के किशनगढ़बास थाना अंतर्गत रूंध गिदावाडा का है जहां खुले में दुकानें लगाकर गायों का मास बेचा जाता है , इस मामले के खुलासे के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया , रेंज आईजी उमेश दत्ता भी अलवर पहुंचे और गांव जाकर मौका मुआयना किया गया जहां सैकड़ो की संख्या ने गांयो के अवशेष मिले , इस मामले में आई जी ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर एसएचओ सहित थाने के सभी 38 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया ।

खैरथल तिजारा जिले के किशनगढ़बास थाना अंतर्गत रूंध और गिदावाड़ा के जंगलों में पिछले कई सालों से यह गोकशी कर यहां गायों का बीफ का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है लेकिन आज तक इनके खिलाफ कोई पुलिस प्रशासन या अन्य विभागों द्वारा कोई कार्यवाही की गई , यहां जाने वाले रास्तों पर हर मोड़ पर इनके मुखबिर बैठे होते है , यहां रोजाना करीब बीस गायो को काटकर उसका मास यहां बेचा जाता है , यहां बीफ की मंडी लगती है यहां करीब ऐसी 50 से ज्यादा दुकानें लगी थी जहां गायो के मास को काटा जा रहा था , खाल उतारी जा रही थी और बीफ तोल कर बेचा जा रहा था , यह मंडी रोजाना 12 से 3 बजे तक लगती है , इस धंधे में कई युवा भी शामिल है जो बिना नम्बर की चोरी की मोटरसाइकिल पर आसपास के 50 गांवों तक होम डिलीवरी देते है , इस धंधे में रोजाना करीब चार लाख से ज्यादा की बिक्री होती है । जब मास पूरा बिक जाता तो गांयो के अवशेषों को वही जंगलों में खड्डे खोद कर गाड़ दिया जाता है । यहां चारो तरफ चंबल जैसे बीहड़ है जिसमे यह गोमास बेचा जाता है ।

गाय के मास का भाव 100 से 150 रु किलो बताया गया , यहां तस्कर गायो को लाते और 5 से 6 हजार में गाय को बेच जाते है , हर गाय में करीब 160 किलो मास निकलता है , इसमे खाल व हड्डी हटाकर करीब तीस से चालीस हजार रु कमा लेते है , यहां करीब रोजाना 20 गांयो के काटे जाने का अनुमान है ।

इस क्षेत्र में कभी भी पुलिस द्वारा कार्यवाही करने की हिम्मत तक नही की गयी , घटना का खुलासा होने के बाद रेंज आई जी उमेश चन्द्र दत्ता किशनगढ़बास पहुंचे और मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया जिसके बाद आईजी ने किशनगढ़बास एसएचओ सहित थाने के 38 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया और चार निलंबित किये गए ।

इस पूरे मामले पर अब सियासत भी होने लगी है प्रदेश में भाजपा की सरकार पर निशाना साधते हुए मेवात विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामगढ़ विधायक जुबेर खान ने कहा इस मामले में सरकार को पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए । उन्होंने कहा भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है इनकी गोभक्ति दिखावे की है ।

इस मामले में अलवर शहर विधायक बनवारी लाल सिंघल ने कहा पूरा क्षेत्र संवेदनशील है यहां सख्त कार्यवाही किये जानी चाहिए , उन्होंने कहा विशेष समुदाय द्वारा यह कृत्य किया जा रहा है , इसी क्षेत्र में मूसखेड़ा गांव में 2005 में तीन सिखों की हत्या कर उनके टुकड़े टुकड़े कर दिए थे , इस लिए जो भी इसमे आरोपी है उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए

इस मामले में सोमवार को वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा भी मौके पर पहुंचे उन्होंने कहा अवैध रूप से सिवायचक जमीनों पर कब्जा कर रहने वालों द्वारा बिजली के कनेक्शन तक ले रखे थे जिन्हें काटा जाएगा और जो भी दोषी है उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही होगी ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!