Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी: 3 दिन में परोसे जाएंगे 2500 पकवान, कोई डिश नहीं होगी रिपीट

दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे 28 वर्षीय अनंत अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी की तैयारियां जोरशोर से चल रही है. अनंत अंबानी मशहूर उद्योगपति वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की 29 वर्षीय बेटी राधिका मर्चेंट से शादी करने जा रहे हैं.

अनंत और राधिका की शादी इस साल के पूर्वार्ध में होगी, जिसे लेकर 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर शहर में तीन दिनों की प्री-वेडिंग पार्टी आयोजित की जा रही है. इस पार्टी में दुनियाभर की कई मशहूर हस्तियां शरीक होंगी, जिनके लिए बेहद खास पकवानों की तैयारी चल रही है.

तैयारी किए जा रहे 2500 पकवान
मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, द जार्डिन होटल के प्रमुख ने बताया कि तीन दिनों की इस पार्टी में रोजाना चार बार व्यंजन परोसे जाएंगे. इसके लिए थाई, जापानी, मेक्सिकन, पारसी और पैन एशियाई सहित लगभग 2,500 डिशेज तैयार की जा रही हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, मेहमानों को नाश्ते में 75 पकवान, लंच में 225 से अधिक व्यंजन, डिनर में करीब 275 डिशेज परोसी जाएंगी. इसके अलावा आधी रात को भी एक बार खाना परोसा जाएगा, जिसमें चुनने के लिए 85 से अधिक पकवान रखे जाएंगे. यह मिड नाइट मील खास तौर से विदेशी मेहमानों के लिए तैयार किया गया है, जो आधी रात से शुरू होकर सुबह 4 बजे तक चलेगा.

होटल के प्रमुख खानसामे ने बताया कि दावत के लिए हर डिश सख्त गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल के तहत तैयार की जाएगी और 3 दिनों की पार्टी के दौरान किसी भी एक आइटम को कभी दोहराया नहीं जाएगा.

मेहमानों का खाना तैयार करने के लिए 20 महिला शेफ सहित कुल 65 शेफ का ग्रुप और राशन से भरे 4 ट्रक इंदौर से जामनगर पहुंचेंगे. इसके साथ ही यह भी बताया गया कि पार्टी में एक खास इंदौर सराफा फूड काउंटर भी लगाया जाएगा, जहां इंदौरी कचौरी, पोहा जलेबी, भुट्टे की कीस, खोपरा पैटीज़, उपमा और प्रामाणिक स्वाद वाली अन्य डिशेज परोसी जाएंगी.

हर दिन की पार्टी का होगा खास थीम
इस तीन दिवसीय प्री-वेडिंग पार्टी के दौरान, पहले दिन को ‘एन इवनिंग इन एवरलैंड’ का नाम दिया गया है, जिसमें ड्रेस कोड को ‘एलिगेंट कॉकटेल’ के रूप में लिस्ट किया गया है. दूसरे दिन को ‘ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड’ का नाम दिया गया है, जिसमें ‘जंगल फीवर’ नाम से ड्रेस कोड रखा गया है. वहीं पार्टी के तीसरे और आखिरी दिन में भी दो कार्यक्रम होंगे. पहला, टस्कर ट्रेल्स, जिसमें ‘कैजुअल चिक’ ड्रेसिंग कोड रखा गया है. इस दिन मेहमानों को जामनगर के हरे-भरे माहौल का अनुभव कराया जा सकता है. वहीं तीसरे दिन अंतिम इवेंट को ‘हस्ताक्षर’ का नाम दिया गया है, जिसमें पारंपरिक भारतीय परिधानों में सभी मेहमान एक खूबसूरत शाम के साथ पार्टी का अंत हो जाएगा.

अंनत अंबानी और राधिका मर्चेंट की इस प्री-वेडिंग सेरेमनी में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, डिज्नी के सीईओ बॉब इगर, ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक, एडनोक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर और ईएल रोथ्सचाइल्ड के अध्यक्ष लिन फॉरेस्टर सहित दुनियाभर की कई मशहूर हस्तियां शामिल होंगी.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Anant Ambani, Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Celebrations, Reliance industries

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!