Loading...

Stvnews Online

#अध्यात्म #क्राइम न्यूज़ #पॉलिटिक्स #राजस्थान

पैगंबर महोम्मद और कुरान पर टिप्पणी पर मचा बवाल

पैगंबर महोम्मद और कुरान पर टिप्पणी पर मचा बवाल

दिल्ली

पैगंबर मोहम्मद पर डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर इस समय यूपी में कई जगह पर बवाल मचा हुआ है. खासकर पश्चिमी यूपी में.. इस पूरे मामले में 18 लोगों के नाम दर्ज हैं और 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ गम्भीर धारा में मुकदमें भी दर्ज किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान महंत यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के आरोप है , जिसके बाद देशभर में राजनीति गरमा चुकी है. कई जगहों पर उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है.

इस मामले के बाद शुक्रवार देर रात नमाज के बाद बुलंदशहर में विशेष समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए. नारेबाजी की गई और कई लोगों के द्वारा पथराव भी किया गया. बुलदंशहर में पथराव के बाद पश्चिमी यूपी में हाई अलर्ट है. डासना मंदिर पर फोर्स की तैनाती की गई है.

इसी संदर्भ में पथराव के मामले में दो अलग अलग FIR दर्ज
बुलंदशहर के कोतवाली सिकन्द्राबाद में मुकदमा दर्ज हुआ है. इस पूरे मामले में 18 लोगों के नाम दर्ज हैं और 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ गम्भीर धारा में मुकदमा दर्ज किए गए हैं. एफआईआर में दर्शाया गया है कि उपद्रवियों ने रोडवेज बस को भी निशाना बनाया था. रोडवेज बस पर भी जमकर पथराव किया गया था.

दरअसल गाजियाबाद के डासना शिव भक्ति धाम में महंत यति नरसिंघानंद ने पैगंबर साहब के खिलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद बुलंदशहर में मुस्लिम समाज इक्कठे हो गए और पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. यति नरसिंहानंद द्वारा दिए गए विवादित बयान के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने ज्ञापन दिया. सैकड़ों की तादाद में इकट्ठा होकर मुस्लिम समाज के लोगों ने गाजियाबाद में मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद की गिरफ़्तारी को लेकर थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा है ,
अलवर में भी जिला मेव पंचायत संरक्षक शेर महोम्मद और मौलाना हनीफ के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में मेव समाज के लोगो ने आक्रोश व्यक्त करते हुए नरसिमानंद के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!