Loading...

Stvnews Online

#अध्यात्म #एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #हेल्थ एंड फिटनेस

केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री और अलवर सांसद भूपेन्द्र यादव ने गंडाला में पक्षीघर का उद्घाटन किया…

केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री और अलवर सांसद भूपेन्द्र यादव ने गंडाला में पक्षीघर का उद्घाटन किया और गंडाला गाँव के लोगों को चुनाव में आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद दिया।

केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने अलवर की जनता और प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें केन्द्रीय मंत्री बनाने के लिए भी आभार जताया। उन्होंने कहा की दिल्ली पुलिस के कुछ लोग जो गंडाला कैम्प में हैं वो उनसे मिलने आये और उन्हें इस पक्षी घर के उद्घाटन का मौका दिया।

केंद्रीय मंत्री व सांसद भूपेन्द्र यादव ने सभी लोगों से एक पेड़ माँ के नाम अभियान से जुडने की अपील की और कहा की हम अपने जीवन में कम से कम एक पेड़ जरूर लगाए। उन्होंने ये भी कहा की आज भी हम पूरी तरह से हमारी सारी जरूरतों के लिए प्रकृति पर ही निर्भर हैं।

यादव ने पीपल, नीम, बहेड़ा, आमला और जामुन जैसे देसी पेड़ लगाने की भी अपील की।

उन्होंने कहा की प्रकृति हमें हमारे जीवन में सब कुछ देती है और ये हमारी जिम्मेदारी है की हम भी प्रकृति को वापस दें।
भूपेन्द्र यादव ने गंडाला के लोगों से उनकी झील को भी सबसे साफ झील बनाने के लिए प्रोत्साहन दिया।

केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने क्षेत्र के पानी, सड़क और पशु चिकित्सालय को प्रथम श्रेणी करने के कामों को प्रशासन के साथ बात करके पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने गंडाला में ई-लाइब्रेरी, महिलाओ के लिए सेल्फ हेल्प ग्रुप और बच्चों के लिए खेल के मैदान बनाने में भी सांसद के नाते साहियोग करने की बात कही।

भूपेन्द्र यादव ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री भजन लाल का पेयजल के लिए ERCP के तहत बुचारा बाँध तक पानी लाने के लिए धन्यवाद प्रकट किया और कहा की यमुना के पानी के लिए भी हरियाणा की सरकार से सकारात्मक बातचीत चल रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी की सरकार स्किल डेवलपमेंट का बजट लेकर आई है और राजस्थान सरकार ने भी सड़क, बिजली और पानी की समस्याओ को दूर करने वाला बजट पास किया है।

यह जानकारी जिला मिडिया प्रभारी लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने दी

1

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!