Loading...

Stvnews Online

#Video #अध्यात्म #एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #वायरल विडियो #हेल्थ एंड फिटनेस

सुप्रीम कोर्ट का सन्देशखाली पर ममता सरकार को झटका, आज की खास ख़बरें….

सुप्रीम कोर्ट का सन्देशखाली पर ममता सरकार को झटका

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को बड़ा झटका दिया. सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई थी.हाईकोर्ट ने अपने फैसले में संदेशखाली में महिलाओं के यौन शोषण-जमीन हथियाने और राशन घोटाले से जुड़े सभी मामलों में सीबीआई जांच का आदेश दिया था. कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करते हुए SC ने ममता सरकार के रवैये पर भी सवाल उठाए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार किसी शख्स को बचाने की कोशिश क्यों कर रही है!

झारखंड में हेमंत सोरेन ने किया बहुमत साबित

झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है. उन्होंने 81 सदस्यीय विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया और उनके समर्थन में 45 विधायकों का साथ मिला.विधानसभा में विश्वास मत के दौरान विपक्ष के लोग नारे लगा रहे थे. हेमंत सोरेन ने विधानसभा में कहा कि जो लोग नारे लगा रहे हैं, उनमें से आधे चुनाव के बाद विधानसभा में वापस नहीं आ पाएंगे. झारखंड में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस बुरी तरह फेल रहा. हमारे लोग साथ रहे. वोटों का डिवीजन जल्द ही शुरू होगा.

राहुल गांधी मणिपुर से विस्थापित पीड़ितों से मिले

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार 8 जुलाई को मणिपुर के जिरीबाम जिले से विस्थापित लोगों से मुलाकात की, जो असम में शरण ले रहे हैं.गांधी सुबह करीब 10 बजे सिलचर एयरपोर्ट पहुंचे और थलाई में एक राहत शिविर में रहने वाले लोगों से मिलने के लिए कछार के लखीपुर के ह्मरखावलीन इलाके में गए.अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान उन्होंने वहां ठहरे लोगों से बात की और उनके मुद्दों को संसद में उठाने का आश्वासन दिया.

10 जुलाई को पेश होगा भजन सरकार का पहला बजट

राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र जारी है. वहीं 10 जुलाई को भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. वहीं विधानसभा के सत्र में पहले ही हंगामा जारी है. जबकि कांग्रेस बजट सत्र को लेकर अपनी रणनीति पर चर्चा के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई है. कांग्रेस अपने विधायक दल की बैठक बजट पेश होने से एक दिन पहले यानी 9 जुलाई को करने वाली है. वहीं खास बात यह है कि इस बैठक के बाद नवनिर्वाचित इंडिया गठबंधन और BAP सांसदों का स्वागत समारोह आयोजित किया जा रहा है ।

मुख्यमंत्री भजनलाल अचानक पहुंचे वसुंधरा राजे के घर

प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा खुद वसुंधरा से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे। यहां उनकी वसुंधरा से करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई। इस 1 घंटे की मुलाकात के बाद राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। हालांकि अभी तक इस पर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी राजस्थान की पांच सीटो पर होने वाले उप चुनाव के पहले वसुंधरा राजे को साधने में लगी है हाल में किरोड़ी मीणा के स्तीफा देने से भी सियासी पारा जोरो पर है ।

हनुमान बेनीवाल ने भूमाफियाओं के खिलाफ खोला मोर्चा

राजस्थान में एक बार फिर से हनुमान ने हुंकार भरी है। आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने 500 करोड़ की जमीन पर भू-माफिया द्वारा कब्जा करने पर मुख्यमंत्री भजनलाल के साथ कांग्रेस पर हमला बोला है।
हनुमान बेनीवाल ने अपने सोशल मीडिया एक्स के जरिए एक लंबा पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने भू-माफियाओ के जमीनों पर कब्जे पर प्रशासन, सरकार और पूर्व सरकार की भूमिका पर सवाल खड़ा किया है।

दो पक्षो में फायरिंग चार की मौत

पंजाब के गुरदासपुर जिले में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों ने एक-दूसरे पर फायरिंग कर दी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि फायरिंग में दोनों पक्षों के दो-दो लोगों की मौत हुई है.घटना के समय दोनों पक्षों के कुल 13 लोग मौके पर मौजूद थे.
घटना रविवार की रात बटाला के विथवान गांव में हुई. फायरिंग की इस घटना में आठ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. इस घटना को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच की जा रही है.

रोडवेज बस और ट्रोले की भिड़ंत तीन की मौत

जयपुर के शाहपुरा में सोमवार तड़के हुए ​भीषण हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। यह हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) 8 पर आज यानी 8 जुलाई की सुबह करीब 4:00 बजे हुआ जिसमके रोडवेज और ट्रेलर की टक्कर हो गई. रोडवेज में सवार तीन लोगों की मौत हो गई. करीब 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिसमें 11 गंभीर घायलों को जयपुर रेफर कर दिया गया.मरने वाले तीनों एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. बस दिल्ली से जयपुर आ रही थी. मरने वाले तीनों एक ही परिवार के थे. विजय अग्रवाल, उनकी पत्नी टीना अग्रवाल और बेटा प्रीतम अग्रवाल की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई. पुलिस के जवानों ने घायलों के बस से बाहर निकाला.

लालू के बेटे का शिवलिंग से लिपट कर रुद्राभिषेक का वीडियो आया सामने

बिहार के पूर्व मंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोशल साइट एक्स पर अपना एक अनोखा वीडियो शेयर किया है. इसमें वह शिवलिंग से लिपटकर पंडितों द्वारा जलाभिषेक करवा रहे हैं.इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि महादेव परम सत्य के प्रतीक हैं. महादेव को गले लगाना अपने आप में सबसे गहरे, सबसे गहन पहलुओं को गले लगाना है. अराजकता के बीच शांति पाना ही महादेव को पाना है. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि तेज प्रताप एक अलग अंदाज में दिखे हों. इससे पहले वह श्री कृष्ण और भगवान राम के स्वरुप में नजर आ चुके हैं.

इस्लामिक मुहर्रम का महीना गम का महीना क्यों…

‘मुहर्रम’ इस्लामिक कैलेंडर के पहले महीने का नाम है. 8 जुलाई 2024 से यह शुरू गया है, आज मुहर्रम की 1 तारीख है. अन्य कैलेंडर का नया साल शुरू होने पर खुशी मनाई जाती हैं लेकिन मुसलमानों के लिए मुहर्रम गम का महीना है.मुहर्रम की 10 तारीख को पैगंबर मुहम्मद के नवासे को उनके परिवार के पुरुष सदस्यों और अनुयायियों के साथ कत्ल कर दिया गया था. मारे जाने वाले कुल 72 लोग थे. पैगंबर मुहम्मद के नवासे इमाम हुसैन, परिवार के सदस्य और अनुयायियों को ईराक के शहर कर्बला में मारा गया था. कर्बला में ये नरसंहार 680 AD में 10 October को हुआ था.

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!