Loading...

Stvnews Online

#ई-पेपर #एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #वायरल विडियो #हेल्थ एंड फिटनेस

राहुल गांधी पत्रकार के सवाल पर भड़के,आज की खास ख़बरें….

भजन लाल सरकार का पहला बजट दस को

राजस्थान की भजनलाल सरकार बुधवार को विधानसभा में अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है. इससे ठीक एक दिन पहले राजधानी जयपुर में कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, जो मंगलवार शाम 5 बजे शुरू होकर 6 बजे तक चलेगी.इस 1 घंटे की मीटिंग में विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे विधानसभा में जनहित के मुद्दों को उठाकर सरकार को घेरने का काम कर सकें. इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा भी जयपुर पहुंच चुके हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया है.

कोंग्रेस बनाएगी छाया मंत्रिमंडल , टीकाराम जूली ने दी जानकारी

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस जल्द ही ‘छाया मंत्रिमंडल’ बनाएगी और युवा विधायकों को विभागों की जिम्मेदारी दी जाएगी.टीकाराम जूली ने कहा कि हम पार्टी के युवा विधायकों को अलग-अलग सरकारी विभागों के कामकाज पर नजर रखने की जिम्मेदारी देंगे.

लाल डायरी वाले गुढ़ा फिर चर्चाओं में…

राजस्थान की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के दौरान ‘लाल डायरी’ को लेकर चर्चाओं में रहे राजेंद्र गुढ़ा इन दिनों फिर सुर्खियों में हैं। अब गुढा एक नए विवाद में उलझ गए हैं। हाल ही में राजेंद्र गुढ़ा ने बीडीके अस्पताल में प्रदर्शन के दौरान सीएमएचओ को हिजड़ा और अन्य डॉक्टरों को नपुंसक कहकर संबोधित किया।उनके इस बयान से डॉक्टर्स ने मिलकर विरोध व्यक्त किया। डॉक्टर्स ने गुढ़ा के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन शुरू कर दिया है। इस पूरे मामले में डॉक्टर्स ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है और पूर्व मंत्री गुढ़ा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने फिर सरकार को घेरा

राजस्थान की दूदू विधानसभा क्षेत्र की फागी पंचायत समिति के 13 सरपंचों द्वारा दिए जाने को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है।एक ही पंचायत समिति के 13 सरपंचों का इस्तीफा चुने हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान है ना तो सरकार में विधायकों की सुनवाई हो रही है और ना ही सरपंचों की, क्योंकि प्रदेश में सरकार अफसरशाही के आगे बेबस है।

सड़क दुर्घटना में ससुर और पुत्रवधू की हुई मौत

अलवर जिले के नजदीक बहरोड इलाके में आज सवेरे हुए सड़क हादसे मेंं बाइक सवार ससुर और उनकी पुत्रवधू जान चली गई। दरअसल बहरोड़ के नजदीक हरसौला थाना इलाके में स्थित माजरा गांव का यह पूरा मामला है। पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाले स्टेट हाइवे नंबर 52 पर एक बेकाबू कार ने बाइक को टक्कर मार दी। बाइक पर पचास साल के सुभाष यादव और 23 साल की उनकी बहू पूजा यादव थे। पूजा बीए फाइनल का पर्चा देने जा रही थी। घर से निकलने के बाद बमुश्किल 100 मीटर ही चले होंगे कि कार ने दोनो को टक्कर मार दी। दोनो ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद कार चालक कार वहीं छोड़कर भाग गया। उसकी तलाश की जा रही है।


राहुल गांधी पत्रकार के सवाल पर भड़के

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को मणिपुर का दौरा किया. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष गांधी ने मणिपुर की त्रासदी को ”भयंकर” करार देते हुए कहा कि पिछले साल मई में हिंसा शुरू होने के बाद से यह राज्य की उनकी तीसरी यात्रा है, लेकिन उन्हें ”स्थिति में कोई सुधार नहीं दिख रहा है.” कांग्रेस नेता ने कहा कि वह हिंसा प्रभावित लोगों की पीड़ा सुनने और उनमें विश्वास जगाने के लिए राज्य के दौरे पर आए हैं.
प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जब पत्रकारों ने सवाल पूछे तो राहुल गांधी ने कहा, “…मैं जो कह रहा हूं, उसका सम्मान करें. मैं यहां एक स्पष्ट संदेश देने आया हूं, मैं ऐसे सवालों का जवाब देने में दिलचस्पी नहीं रखता जो मुद्दे को भटकाने के लिए बनाए गए हों…मैंने अपना बयान दे दिया है.”


शिव लिंग को लिपट कर जलाभिषेक करने वाले तेज प्रताप यादव चर्चाओं में

आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस पर विवाद भी शुरू हो गया है. 1 मिनट 26 सेकंड के इस वीडियो में तेज प्रताप की शिव भक्ति है.इसे उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है लेकिन इस पर सवाल उठ रहे हैं.वीडियो में तेज प्रताप यादव शिवलिंग के ऊपर सिर रखकर उसे अपने दोनों हाथों से पकड़कर लिपटे हुए हैं. ये एक भक्त की भावना है. इसमें कोई गलत बात नहीं है. इस बीच मंदिर के पुजारी कलश से शिवलिंग और तेज प्रताप यादव पर अलग-अलग द्रव्य चढ़ा रहे हैं. कभी दूध, कभी गन्ने का रस लगातार महादेव को अर्पित किया जा रहा है.सवाल है कि क्या जब शिवलिंग पर जलाभिषेक होता है तो उसकी धारा के बीच में क्या किसी भक्त को आना चाहिए? क्या ये सही तरीका है? वैसे तेज प्रताप यादव पहले भी अपने लुक, अंदाज और अनोखी भक्ति के लिए चर्चा में रहे हैं.

किडनी रैकेट में एक महिला डॉक्टर सहित सात गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में एक बड़े और अंतर्राष्ट्रीय किडनी रैकेट का भंड़ाफोड़ हुआ है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक बड़े अस्पताल की महिला डॉक्टर समेत 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया है.दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बांग्लादेश से लेकर राजस्थान तक चल रहे इस अवैध किडनी रैकेट को चलाने के आरोप में 50 साल की एक महिला डॉक्टर को भी गिरफ्तार किया है.इस महिला डॉक्टर को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 4 दिन पहले दिल्ली से ही गिरफ्तार किया है. मामला सामने आने के बाद अपोलो अस्पताल ने महिला डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया. पुलिस के मुताबिक कुछ डोनर्स ने ये भी बताया कि उन्हें नौकरी के नाम पर हिन्दुस्तान लाया गया और फिर यहां पर उसकी किडनी निकाल ली गई.

आतंकी हमले में शहीद हुए सभी पांच जवान उत्तराखंड के

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सोमवार अपराह्न हुए आतंकी हमले में शहीद सभी पांच जवान उत्तराखंड के हैं।जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के एक वाहन पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए वहीं पांच अन्य बुरी तरह से घायल हो गए। हाई अलर्ट और हमले के इनपुट के बीच जम्मू-कश्मीर में एक माह में सबसे बड़ा आतंकी हमला अंजाम दिया गया।

1

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!