Loading...

Stvnews Online

#अध्यात्म #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य

क्रिकेट टी20 जीतकर भारत पहुंची टीम से मिले पीएम मोदी, ,आज की खास ख़बरें….

क्रिकेट टी20 जीतकर भारत पहुंची टीम से मिले पीएम मोदी

टी20 विश्व कप जीतकर बारबाडोस से दिल्ली लौटी भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार (4 जुलाई, 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.यह मुलाकात प्रधानमंत्री के आवास पर हुई , यहां कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत सहित सभी 15 खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड मौजूद थे ,इस दौरान प्रधानमंत्री और क्रिकेटर आपस मे बात करते हुए और काफी खुश दिख रहे हैं.इसका वीडियो भी सामने आया है ।

इंदिरागांधी एयरपोर्ट का भी क्रिकेट टीम का हुआ भव्य स्वागत

टी20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर भारतीय टीम के भारत पहुंचने पर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशलन एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पहुंचे फैंस ने इंडिया-इंडिया के नारे से पूरा माहौल जगमग कर दिया।

क्रिकेट टीम का मुंबई में होगा रोड़ शो , विशेष बस में होंगी सवार टीम

मुंबई में इस रोड शो की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। सोशल मीडिया पर उस बस की वीडियो भी वायरल हो रही है, जिस पर सवार होकर खिलाड़ी वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड निकालेंगे। बस की जो झलक दिख रही है वह अपनी ओर आकर्षित कर रही है। बस की बॉडी पर भारतीय टीम की ट्रॉफी उठाते हुए फोटो से कवर कर दिया गया है। बस पर भारत की पूरी वर्ल्ड कप टीम नजर आ रही है। इसके अलावा इस बस को चैंपियंस-2024 का नाम दिया गया है।

कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी मीणा ने क्यों दिया स्तीफा…

राजस्थान की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान की बीजेपी की भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.
उनका स्तीफा स्वीकार भी कर लिया है उनके विभाग को ओटाराम देवासी और केके विश्नोई को दिया गया. मीणा ने लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि अगर वे अपने क्षेत्र और प्रभाव वाले इलाके से कोई भी सीट हार जाते हैं तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे.

बजरी माफिया ने ट्रेक्टर से हैडकोंस्टेबल को कुचला, हुई मौत

बजरी माफिया ने अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर हेड कांस्टेबल की हत्या कर दी। टक्कर मारने के बाद ड्राइवर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर मौके से भाग गया। कुछ घंटे बाद आरोपी को पकड़ लिया गया। खुशीराम बैरवा ने अवैध खनन से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने का इशारा किया। ड्राइवर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं रोकी और पुलिस जीप के साथ ही कांस्टेबल खुशीराम को कुचल दिया। इसके बाद ड्राइवर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग गया। उधर इलाज के दौरान खुशीराम ने दम तोड़ दिया ।

सचिन पायलट के खिलाफ टोंक में हुई जमकर नारेबाजी

टोंक जिला मुख्यालय पर बिते दिन बजरी माफियाओं द्वारा एक पुलिस कांस्टेबल को टक्कर मारने के बाद हुई मौत के मामले में विरोध प्रदर्शन हो रहा था इस दौरान आक्रोशित परिवारजन और स्थानीय लोगो ने भारी तादाद में जिला कलेक्ट्रेट पर न्याय मांगने पहुंचे , लेकिन पायलट की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर कर जमकर नारेबाजी की।अब नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें लोगों की भीड़ अपने विधायक सचिन पायलट के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नजर आये ,प्रदर्शनकारियों ने मृतक पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा देते हुए परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि देने की मांग की ।

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर विधायक इंद्रा मीणा की कार टकराई

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर बामनवास विधायक इंदिरा मीणा की फॉर्च्यूनर गाड़ी का टायर फट गया। टायर फटने से गाड़ी अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में उनकी गाड़ी का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन गाड़ी के डिवाइडर से टकराने पर एयरबैग खुलने से विधायक की जान बच गई।कार के डिवाइडर से टकराने पर एयर बैग खुल गए। इससे विधायक इंदिरा मीना को हल्की चोट आई है.


लॉरेन्स के खास गुर्गे काला जेठड़ी को मां की मौत पर मिली पैरोल

गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खास गुर्गे संदीप उर्फ काला जठेड़ी की मां कमला देवी का हरियाणा के सोनीपत में निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रही थीं. बुधवार को उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ी.आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.इस बीच काला जठेड़ी छह घंटे की पैरोल पर बाहर आया. मां के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ.

हाथरस में हुए हादसे के बाद प्रेमानन्द ने लिया ये फैसला

हाथरस में भगदड़ के दौरान 121 लोगों की मौत हो गई। इसी बीच मथुरा में प्रेमानंद महाराज ने भक्तों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है और इसकी सूचना भक्तों को दे दी गई है। हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत से सबक लेते हुए संत प्रेमानन्द ने रोजाना तड़के निकलने वाली पदयात्रा अनिश्चितकाल के लिये बंद कर दी है।इसके बारे में पत्र जारी कर अपने भक्तों को सूचना दी है। एक चिट्ठी में कहा गया कि हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही हृदयविदारक व अत्यंत दुखद है जिसमें हम सबकी गहन संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं।

दो दिन से जमकर हो रही बारिश ,पर्यटक स्थलों की बढ़ी रौनक

राजस्थान में मानसून पहुंच चुका है। कल देर शाम अलवर में मौसम बदला। तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। अलवर और भिवाडी सहित कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है।अलवर में हुई इस बारिश से सागर , किशनकुण्ड और प्रतापबन्द पर मौसम का आनन्द लेने काफी संख्या में लोग पहुंचे , वही शहर में चूड़ी मार्केट सहित अन्य बाजारों में भरे पानी से दुकानदारों में निगम की नालों की सफाई व्यवस्था पर गुस्सा नजर आया ।

1

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!