Loading...

Stvnews Online

#एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #हेल्थ एंड फिटनेस

सरकारी जमीनों की बंदरबांट में नपेंगे कई अफसर,आज की खास खबरे…

सरकारी जमीनों की बंदरबांट में नपेंगे कई अफसर

अलवर राजगढ़ क्षेत्र के टहला में 1500 करोड़ रुपए की सरकारी जमीन की बंदरबाट मामले में अब सरकार बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। जमीन आवंटन के मुख्य दोषियों को चार्जशीट जारी होगी, उसी का प्रारूप सरकार ने प्रशासन से मांगा है।

ये चार्जशीट डिजिटल तरीके से तैयार की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक आरएएस अधिकारी समेत दो तहसीलदार इस मामले में नप सकते हैं। साथ ही कुछ सफेदपोश लोगों की गर्दन तक भी सरकार के हाथ पहुंच सकते हैं। सरकार ने इस प्रकरण से जुड़ा पूरा रिकॉर्ड मांगा है। आरोपियों के जवाब आने के बाद सरकार आगे की कार्रवाई करेगी।
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2021 में प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाया था। उस दौरान भूमिहीन लोगों को जमीन का आवंटन हुआ था। करीब 2500 हैक्टेयर जमीन का आवंटन टहला इलाके में किया गया। वर्ष 2022 में आरोप लगे कि जमीन का आवंटन गलत हुआ। इस मामले को पहले दबाया गया, लेकिन मार्च 2023 में जांच शुरू हो गई। परिणाम निकला कि प्रशासन ने सभी जमीन के आवंटन निरस्त कर दिए। साथ ही खातेदारी भी रद्द कर दी। मामले में तत्कालीन एसडीएम, तहसीलदार का तबादला कर दिया गया। साथ ही 3 राजस्व निरीक्षक समेत 6 लोगों को निलंबित किया गया।

लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर छिड़ी बहस

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में राहुल गांधी ने अपने पहले भाषण में भाजपा पर तीखा हमला बोला , उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता हिन्दू नही है क्योंकि वह 24 घण्टे हिंसा करते नफरत फैलाते है । इतना ही नही राहुल गांधी ने सदन में भगवान शिव , गुरु नानक और ईसा मसीह को फोटो दिखाते हुए कहा इनका संदेश है डरो मत डराओ मत , लेकिन जो खुद को हिन्दू कहते है वह चौबीसों घंटे नफरत और हिंसा फैलाते है ।
इसके बाद भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी को जमकर घेरा , कंगना रनौत ने कहा यह स्टेण्डप कॉमेडी जैसा है ।

दिल्ली

राहुल गांधी ने लोकसभा के अपने भाषण के अंश हटाने पर जताई आपत्ति

लोकसभा में दिए गए राहुल गांधी के भाषण से एक बड़ा हिस्सा हटाए जाने पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने अपना विरोध जाहिर करते हुए लोकसभा स्पीकर को एक चिट्ठी भी लिखी है.राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा,’मैं यह पत्र राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मेरे भाषण से निकाली गई टिप्पणियों और अंशों के संदर्भ में लिख रहा हूं. हालांकि, सभापीठ को सदन की कार्यवाही से कुछ टिप्पणियों को निकालने की शक्ति हासिल है, लेकिन इसमें केवल उन शब्दों को निकालने का प्रावधान है,राहुल गांधी ने चिट्ठी में आगे लिखा,’हालांकि, मैं यह देखकर स्तब्ध हूं कि किस तरह मेरे भाषण के एक बड़े हिस्से को कार्यवाही से निकाल दिया गया और उसे अंश हटाने की आड़ में हटा दिया गया

पोक्सो केस में फंसे पूर्व विधायक को मिली राहत

पूर्व विधायक मेवाराज जैन पर दर्ज गैंगरेप का मुकदमा कोर्ट ने खारिज कर दिया. पुलिस ने जांच के बाद एफआर कोर्ट में लगाया. कोर्ट ने पुलिस की एफआर को स्वीकार कर लिया, जिससे मेवाराम को बड़ी राहत मिली है ,दरअसल एक साल पहले एक महिला ने जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में केस दर्ज कराया था. आरोप लगाया था की बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित 9 लोगों ने उसकी बेटी और सहेली के साथ गैंगरेप किया. पुलिस ने गैंगरेप, पॉक्सो एक्ट, ब्लैकमेलिंग, जान से मारने की धमकी, मारपीट और एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था. इस संदर्भ में पुलिस जांच के बाद कोर्ट में पेश एफआर को स्वीकार कर लिया गया है ,मेवाराम जैन राजस्थान की बाड़मेर विधानसभा सीट से 3 बार कांग्रेस के विधायक चुने गए थे.

युवती का शव सड़क पर रख कर किया प्रदर्शन

अलवर खैरथल-तिजारा जिले के टपूकड़ा में पिछले 19 घंटे से दलित समाज के लोग एक 24 साल की लड़की के शव को सड़क पर रख कर बैठे रहे क्योंकि अंतिम संस्कार के लिए श्मशान जाने का रास्ता बंद कर दिया गया है। इससे गुस्साए समाज के लोगों ने शव को वहीं रखकर धरना प्रदर्शन कर दिया है। मामला टपूकड़ा कस्बे का है। सरपंच उदमीराम पोसवाल ने बताया कि, सोमवार सुबह करीब 8 बजे गांव की 24 साल की युवती पूजा (24) का बीमारी की वजह से देहांत हो गया। इसके शव का अंतिम संस्कार करने के लिए समाज के लोग श्मशान घाट के लिए निकले, लेकिन रास्ते को बीच में ही दीवार और तार फेंसिंग लगाकर बंद कर दिया गया। इस वजह से लोग शव को लेकर श्मशान नहीं पहुंच पाए। इससे नाराज हुए लोगों ने शव को रास्ते में ही रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।मृतक पूजा का बड़ा भाई विजयपाल आर्मी में जवान है। वो फिलहाल जोधपुर में पोस्टेड है। पूजा के तीन छोटी बहनें हैं। यह चार बहनों में सबसे बड़ी थी। पूजा के पिता राजपाल भिवाड़ी में ऑटो चलाते हैं।सुबह प्रशासन की समझाइश के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया ।

बोलेरो ट्रक की भिड़ंत में 9 की मौत

राजस्थान के करौली जिले में सोमवार शाम एक भीषण सड़क हादसा सांमने आया यहां कैलादेवी के दर्शन कर लौट रहे लोगो से भरी बोलेरो गाड़ी एक ट्रक से टकरा गई जिसमें 9 लोगो की मौत हो गयी ,
बोलेरो सवार लोग मंडरायल के खिरकन गांव लौट रहे तभी श्रद्धालुओं से भरी कार ससेड़ी मोड़ के पास ट्रक से टकरा गई। जिससे कार सवार 8 जनों की मौके पर ही मौत हो गई और 5 घायलों को सामान्य चिकित्सालय पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान एक घायल ने दम तोड़ दिया , मृतकों में 5 महिलाएं व 1 बच्चा शामिल है।

केएमपी पर भीषण सड़क हादसा एक महिला सहित चार की मौत

दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम के फर्रुखनगर एरिया में केएमपी पर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया, इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही जान चली गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के अनुसार राजस्थान के सीकर का रहने वाला परिवार गढ़ गंगा से अपने परिवार के एक सदस्य की अस्थियां प्रवाहित करके सीकर के नीम का थाना अपने घर जा रहा था. सोमवार दोपहर करीब दो बजे केएमपी पर फर्रुखनगर निकास टोल के पास उनकी अर्टिगा कार ने एक कैंटर को पीछे से टक्कर मार दी. हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए. कार में सवार परिवार के सभी छह सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना में 3 महिलाओं समेत 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

हनुमान बेनीवाल ने भाजपा को कहा अब भी संभल जाओ

लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी को नसीहत देते हुए कहा कि अग्निपथ योजना को खत्म किया जाना चाहिए. बेनीवाल ने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि हरियाणा और महाराष्ट्र आपके हाथ से न जाए, समय रहते संभल जाओ.
नागौर से सांसद बेनीवाल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा के दौरान सोमवार को कहा, ”इस बार 237 पर आए हो, अगले बार 130-135 पर रह जाओगे. धीरे-धीरे घट रहे हो. 400 पार का नारा दिया था, नहीं पहुंच पाए. राजस्थान के मंत्री यहां बैठे हैं, वो पिछली बार कहते थे कि हमारी वजह से आप आ गए, मैं तो फिर वापस आ गया.साथ ही 10 से 12 साथ भी आए हैं.” दरअसल इस बार हनुमान ने इंडिया गठबंधन पर चुनांव लड़ा था जबकि पिछली बार भाजपा के एनडीए के साथ थे ।

गाड़ी में मिला युवक का शव ,फैली सनसनी

जोधपुर के सरदारपुरा थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के पास खड़ी एक सफेद रंग की कार में सोमवार दोपहर को एक शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है।कार भरतपुर नम्बर की है। मृतक की शिनाख्त नदबई भरतपुर निवासी जितेंद्र (30) के रूप में हुई है। शव एक दिन पुराना होने से बदबू भी मार रहा है। मामले को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम को बुलाया है और जांच शुरू कर दी है।

अलवर पानी की समस्या को लेकर आज एक बार फिर लोगों का गुस्सा सड़क पर फूट पड़ा।

अलवर पानी की समस्या को लेकर आज एक बार फिर लोगों का गुस्सा सड़क पर फूट पड़ा। वार्ड 46 के लोगों ने एरोड्रम रोड पर जाम लगाकर हंगामा कर दिया , वार्डवासियों ने कहा कि महिलाओं ने कहा कि दूर-दराज जाकर पानी लाना पड़ता है। इस कारण कई बार चक्कर तक आ जाते है , वार्ड 46 में रहने वाले हरजिंदर सिंह ने कहा- पार्षद को कई बार शिकायत की और अधिकारियों को भी बताया लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!