Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य

कंगना रनौत की नई मुसीबत…

हमेशा अपने बयानों से चर्चाओं में रहने वाली भाजपा सांसद व अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ इस बार सिख समाज ने मोर्चा खोल दिया है , दरअसल इस बार मामला आगामी दिनों में रिलीज होने वाली कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ (Emergency) रिलीज से पहले ही काफी विवादों में घिर गई है. फिल्म की रिलीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल सिख समुदाय इस फिल्म के ट्रेलर के आने के बाद से इसके खिलाफ आब्जेक्शन उठा रहा है और इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग कर रहा है.
वही शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने कंगना समेत फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजकर इस महीने की शुरुआत में रिलीज हुए ट्रेलर को हटाने के लिए भी कहा है.

अभी हाल ही में कंगना द्वारा किसान आंदोलन पर दिए अपने विवादित बयानों पर मचा सियासी घमासान अभी शांत भी नही हुआ की अब कंगना को एक बार फिर सिख समाज के विरोध का सामना करना पढ़ रहा है , अब इमरजेंसी फिल्म के ट्रेलर आने के बाद इस पर सिख समाज ने कड़ी आपत्ति जताई है , इस फिल्म के ट्रेलर के आने के बाद जीडीपीसी और अकाल तख्त ने फिल्म पर फौरन बैन लगाने की मांग की थी और दावा किया था कि यह सिखों के खिलाफ नेरेटिव बनाकर उनका “चरित्र हनन” करने की कोशिश करती है. एसजीपीसी प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को दौरान बताया था कि उन्होंने रानौत के खिलाफ एफआईआर की मांग की और फिल्म के खिलाफ आपत्ति जाहिर की. उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसे कई उदाहरण हैं जब फिल्मों में समुदाय की गलत प्रस्तुति के कारण सिख भावनाएं आहत हुईं. फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को ‘पक्षपातपूर्ण’ बताया और सेंसर बोर्ड में सिख सदस्यों को शामिल करने का आग्रह किया था…

‘इमरजेंसी’ में कंगना ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है. उन्होंने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है. ‘इमरजेंसी’ में कंगना के अलावा अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और श्रेयस तलपड़े भी अहम भूमिका में है. दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भी भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री जगजीवन राम की भूमिका में नजर आएंगे. ये फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.लेकिन उससे पहले सामने आ रहे विरोध के चलते देखना होगा इसका फिल्म पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!