Loading...

Stvnews Online

#Uncategorized #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य

जयपुर : राजस्थान में एमपी बने पांच विधायको ने दिया स्तीफा , उप चुनाव की तैयारियों में जुटे दल

जयपुर

राजस्थान में एमपी बने पांच विधायको ने दिया स्तीफा , उप चुनाव की तैयारियों में जुटे दल

लोकसभा चुनावों में राजस्‍थान में पांच विधायक सांसद बन गए उन्होंने एमएलए पद से इस्‍तीफा दे दिया। ये पांचों सांसद बन गए हैं ,अब इन सीटो पर उपचुनाव होने है विधायक से सांसद बने हनुमान बेनीवाल, राजकुमार रोत, बृजेंद्र सिंह ओला, हरिशचंद मीना, मुरारी लाल मीना शामिल हैं ..इन्होंने विधानसभा से स्तीफा दे दिया है , अब इन सीटों पर छह माह में उपचुनाव कराए जाने है । जिसके लिए चुनांव आयोग सहित राजनैतिक दलों ने भी तैयारियां शुरु कर दी है । लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा नागौर की है ।

नागौर से सांसद बने हनुमान बेनीवाल ने अपनी विधायकी से स्तीफा दे दिया है लेकिन इस बार वह लोकसभा का चुनाव इंडिया गठबंधन के साथ लड़ा था और भाजपा की ज्योति मिर्धा को हराकर जीत हासिल की जबकि पिछला चुनांव हनुमान ने एनडीए के गठबंधन पर चुनांव लड़ा था तब भी जीत हासिल की थी बाद में किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने एनडीए का साथ छोड़ दिया था । अब विधायक पद से इस्‍तीफा देने के बाद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि खींवसर विधानसभा सीट से RLP अपने दम पर ही चुनाव लड़ेगी। इसकी एक वजह ये भी है कि विधानसभा चुनाव में खींवसर की जनता ने आरएलपी को ही चुना है। पिछली बार खींवसर विधानसभा के उप-चुनाव में अशोक गहलोत पूरी ताकत लगा दी थी। इसके बावजूद RLP की जीत हुई थी।

इसके अलावा बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत, झुंझुनूं सांसद बृजेंद्र सिंह ओला, टोंक-सवाई माधोपुर सांसद हरिशचंद मीना व दौसा सांसद मुरारीलाल मीना विधायक पद से इस्‍तीफा पहले ही दे चुके हैं। मंगलवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस्‍तीफा दिया था ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!