Loading...

Stvnews Online

#अध्यात्म #एजुकेशन #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #हेल्थ एंड फिटनेस

हाथरस में सत्संग में 120 लोगो की मौत,आज की खास ख़बरें….

अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में भारतीय मूल की कमला हैरिंस

भारतीय मूल की कमला हैरिस, जो इस वक्त अमेरिका की उप-राष्ट्रपति हैं, उनकी किस्मत खुल सकती है और उन्हें व्हाइट हाउस का दावेदार बनाया जा सकता है। ताजा सर्वेक्षण में खुलासा हुआ है, कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के व्हाइट हाउस में बने रहने की संभावना उनके बॉस राष्ट्रपति जो बाइडेन से कहीं बेहतर मानी जा रही है ,सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है, कि पिछले हफ्ते अटलांटा में अपने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ बहस में मिली हार के बाद बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग में भारी गिरावट आई है। बहस के बाद से, सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी में बाइडेन के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी छोड़ने और किसी और को उम्मीदवार बनाने की मांग काफी तेज हो गई है। इसमे भारतीय मूल की कमला हेरिंस का नाम आगे आने लगा है ।

सत्संग में भगदड़ में मारे गए 120 लोग , कथावाचक सूरजपाल फरार ?

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद मची भगदड़ में करीब 120 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं .मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिस नारायण हरि के सत्संग में 116 से ज्यादा लोगों की जान गई, वो अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. जिस बाबा की लापरवाही से महिलाओं और बच्चों को मौत हुई, वो बाबा प्रशासन की कृपा से गायब है.

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन

4 जुलाई को बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है. हाथरस के हादसे से पहले बागेश्वर धाम पर उनके जन्मदिन को धूमधाम से मनाने की जोरशोर से तैयारियां चल रही थी.लेकिन जिस तरह से भीड़ की भगदड़ से हाथरस में एक बड़ा हादसा हुआ उसे देखते हुए अब खुद धीरेंद्र शास्त्री लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो उनके धाम पर ना आएं. देश विदेश में बागेश्वर धाम सरकार के लाखों करोड़ों भक्त हैं. 4 जुलाई का दिन उनके दर्शन करने भक्तों की भारी भीड़ आती है .. इसलिए बाबा ने भक्तों से नही आने की अपील की है ।

विधानसभा सत्र चढ़ा हंगामे की भेंट

16वीं राजस्थान विधानसभा के दूसरे सत्र की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित हो गई. कलु सुबह 11 बजे तक के लिए कार्यवाही को स्थगित किया गया है ,इससे पहले सदन के शुरू होते ही हंगामा हो गया. सदन राज्यपाल अभिभाषण से शुरू होना चाहिए. और इसको लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच जोरदार हंगामा हुआ. विपक्ष के सदस्य वेल में आ गए. और संविधान बचाओ की बात कही.

ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष बनाये जाने पर खुशी जताई

हंगामे के बीच ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष बनने पर खुशी जताई गई. स्पीकर देवनानी ने इसे प्रदेश के लिए गौरव का पल बताया. विधानसभा में प्लास्टिक मुक्त राजस्थान का संकल्प लिया गया. विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी ने संकल्प दिलाया. सीएम भजनलाल शर्मा समेत नेता प्रतिपक्ष और विधायकों ने संकल्प लिया. कार्यवाही के दौरान शोक अभिव्यक्ति एवं श्रद्धांजलि भी दी गई.

राहुल गांधी के संसद में दिए बयान पर भड़का गुस्सा

संसद में राहुल गांधी द्वारा हिन्दूओ को अपमानित करने की टिप्पणी पर अलवर में प्रेम सिंह राजावत के नेतृत्व में सर्व समाज संघर्ष समिति द्वारा राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने की मांग को लेकर राहुल गांधी का पुतला दहन किया और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया इस दौरान राहुलगांधी और कोंग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया ।

चार दिन में 74000 श्रद्धालुओं अमरनाथ गुफा में किये दर्शन

पिछले चार दिनों में 74,000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ के पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन किए हैं, जबकि 5,725 यात्रियों का एक और जत्था बुधवार को कश्मीर के लिए रवाना हुआ। अधिकारियों ने कहा, ‘आज सुबह 5,725 यात्रियों का एक और जत्था भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए दो सुरक्षा काफिलों में रवाना हुआ।

गोतस्कर समझ कर पिकअप चालक को जमकर पीटा

चूरू जिले के सादुलपुर में नेशनल हाईवे 52 पर स्थित गांव लसेड़ी के पास टोल नाके पर जीप और बाइक पर सवार होकर आए युवकों ने पिकअप को रुकवाया और उसमें सवार दो लोगों पर हमला कर दिया.गौ तस्कर समझकर एक दर्जन लोगों ने पिकअप में सवार दोनों युवकों पर हमला कर दिया और जमीन पर पटक पटक कर बेरहमी से मारपीट की. जबकि पिकअप में नींबू भरे हुए थे.घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो सभी आरोपी जीप में सवार होकर मौके से भाग छूटे. घायल दोनों युवकों को इलाज के लिए हरियाणा के फतेहाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जयपुरप्रदेश सरकार ने कैबिनेट की बैठक में लिए महत्वपूर्ण फैसले

भजनलाल सरकार की साढ़े तीन महीने बाद मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले किए गए। मीटिंग में गहलोत सरकार में बनाई गई गांधी वाटिका न्यास को भंग कर दिया गया है।हालांकि गांधी वाटिका का संचालन होता रहेगा। कोटा में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनेगा, जिसके लिए अगस्त में एमओयू होगा।कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मीडिया को बताया कि राज्य के तीन जिलों भीलवाड़ा, किशनगढ़ और झालावाड़ में फ्लाइंग स्कूल खोले जाएंगे.

हॉरर कॉमेडी फिल्म काकुडा का ट्रेलर हुआ रिलीज

काकुड़ा का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर अब रिलीज़ हो गया है। इस फ़िल्म का निर्देशन आदित्य सरपोतदार ने किया है, जिन्होंने हाल ही में 2024 की सुपरहिट मुंज्या दी है।आने वाली हॉरर-कॉमेडी में रितेश देशमुख, सोनाक्षी सिन्हा और साकिब सलीम हैं। जैसा कि ट्रेलर में बताया गया है, कहानी एक अजीब लोक कथा पर आधारित है।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!