Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स

EPI-10 टेलीग्राम फाउंडर पेरिस में गिरफ्तार क्यो ?…

पिछले दिनों पेरिस में मैसेजिंग एप टेलीग्राम के सी ई ओ पावेल ड्यूरोव की गिरफ्तारी की खबर ने सुर्खिया बटोरी , पावेल जब 27 अगस्त को पेरिस पहुंचे तो उन्हें एयर पोर्ट पर ही अरेस्ट कर लिया गया , सवाल है जब उनके खिलाफ फ्रांस में 12 केस दर्ज है तो वह वहां गए ही क्यों , बताया जा रहा है इसके पीछे एक 24 साल की मिस्ट्री गर्ल यूलिया वाविलोवा है जो फिलहाल लापता है क्या पावेल हनी ट्रेप में फंसे है देखिए यह पूरी रिपोर्ट

टेलीग्राम के दुनियाभर में करीब एक अरब यूजर्स है इस कंपनी का मार्केट कैप लगभग ढाई करोड़ है , रूसी मूल के ड्यूरोव के पास रूस , फ्रांस ,यूएई, कैरिबियाई देश सेंट कीट्स की नागरिकता है , ड्यूरोव 2014 से रूस छोड़ने के बाद से अधिकांश समय वह दुबई में रहकर अपना कारोबार संचालित कर रहे है । दुबई में करीब चार माह पहले ड्यूरोव की मुलाकात यूलिया नामक लडकी संपर्क में आई थी ।

जूली वावीलोवा (Juli Vavilova) की इंस्टाग्राम प्रोफाइल के मुताबिक उनकी उम्र 24 साल है और दुबई बेस्ड क्रिप्टो कोच हैं. जूली ने अपने इंस्टा बायो में बताया है कि उन्हें गेमिंग, क्रिप्टो करेंसी और अलग-अलग भाषाओं में दिलचस्पी है. उन्हें अंग्रेजी, रूसी, स्पेनिश और अरबी जैसी भाषाएं आती हैं. जूली की इंस्टाग्राम प्रोफाइल से पता चलता है कि उनकी और टेलीग्राम (Telegram) फाउंडर पावेल ड्यूरोव के बीच काफी नजदीकी है. जूली की प्रोफाइल पर दोनों की तमाम तस्वीरें हैं. जिसमें वे कजाखिस्तान, किर्गिस्तान से लेकर अज़रबैजान में साथ दिखाई दे रहे हैं. इन तस्वीरों को देखने से पता लगता है कि दोनों के बीच गहरे संबंध हैं, हालांकि रिलेशनशिप में हैं या नहीं, यह साफ नहीं कहा जा सकता ।

अब कई तरह के सवाल भी निकल कर सामने आ रहे है क्या पावेल हनी ट्रेप का शिकार हुए वही कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा दावा भी किया गया है कि जूली वावीलोवा इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद की एजेंट हो सकती हैं. या वह वेस्ट के एक सिंडिकेट का हिस्सा हों, जिसका मकसद पावेल ड्यूरोव को पकड़ना था. जूली पर शक के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि उनके बैकग्राउंड के बारे में किसी को खास पता नहीं है. पावेल ड्यूरोव जब रूस छोड़कर दुबई शिफ्ट हुए तो जूली अचानक कैसे उनके संपर्क में आईं और फिर इतना करीब हो गईं, इसपर भी सवाल उठ रहे हैं…

पावेल की गिरफ्तारी के बाद कई मीडिया रिपोर्ट में आया की जूली को भी अरेस्ट कर लिया गया है लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स ने जूली के गायब हो जाने की खबर छापी उनका मानना है जूली का का मकसद पावेल को यहां लाकर गिरफ्तार करवाना ही था ।

ऐसा भी माना जा रहा है जूली खुफिया एजेंट की तरह काम कर रही थीं. उन्होंने उन तमाम जगहों की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर इसलिए करती रही वो भी जब जहां-जहां पावेल के साथ गई थीं. एक तरीके से वह अपने अथॉरिटीज यानी बॉस को टिप ऑफ कर रही थीं. एक थ्योरी यह भी है कि जूली वाविलोवा खुद पुलिस सर्विलांस पर थीं और उनके चक्कर में पावेल पुलिस के हाथ लग गए…..कुल मिलाकर फिलहाल तो पावेल पेरिस में पुलिस के चक्रव्यू में फंस ही गए है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!