Loading...

Stvnews Online

#अध्यात्म #एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #वायरल विडियो

हादसों से नही लिया सबक ,फिर उमड़ी बाबा के दर्शन में लाखो की भीड़ ,आज की खास ख़बरें….

हादसों से नही लिया सबक ,फिर उमड़ी बाबा के दर्शन में लाखो की भीड़

उत्तर प्रदेश के हाथरस हादसे के बाद अब मध्य प्रदेश में पुलिस प्रशासन की सांस फूली हुई है. इसकी वजह है विख्यात कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्मदिन. दरअसल आज यानी 4 जुलाई को छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री का जन्मोत्सव मानने देशभर से लाखों की तादाद में लोग पहुंचे हुए हैं. बाबा के भक्तों की अपार भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं और आसपास के 4 जिलों की फोर्स बुलाई है. जबकि हाल ही में हाथरस में एक धार्मिक कार्यक्रम में मची भगदड़ से 120 लोग मारे गए पर जनता है कि मान ही नही रही ।

ब्रिटेन में चुनांव परिणामो में प्रधानमंत्री सुनक ने दिया स्तीफा

कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने चुनावी हार की संभावनाओं को देखते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, फिलहाल नई सरकार के गठन तक वो केयरटेकर प्रधानमंत्री बने रहेंगे। यूनाइटेड किंगडम में हुए आम चुनाव की मतगणना दोपहर बाद तक जारी रही , जिसमें ब्रिटेन की संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स की 650 सीटों पर मतदान हुए हैं। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में सबसे ज्यादा वोट पाने वाले उम्मीदवारों को विजेता घोषित किया गया

डॉक्टर किरोड़ी मीणा स्तीफा देने के बाद दिल्ली में मिले जेपी नड्डा से

राजस्थान की सियासत में बड़ा उथल-पुथल होने वाला है। भाजपा नेता किरोणी लाल मीणा ने मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया है। मीणा के इस्तीफे के बाद से राजस्थान राजनीति में कोहराम मचा हुआ है।मीणा ने कहा कि उनकी संगठन या मुख्यमंत्री से कोई नाराजगी नहीं है। जबकि इस्तीफे के पीछे मुख्य वजह सीएम से नाराजगी को ही माना जा रहा है।अब डॉक्टर किरोड़ी के दिल्ली में जेपी नड्डा से मिलने की खबर के बाद सियासत में अलग अलग कयासों का दौर चल रहा है ।

डॉ किरोड़ी मीणा को वरिष्ठता के आधार पर नही मिला सम्मान ?

राज्य के कृषि मंत्री डॉक्टर किरोड़ी मीणा के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस नेता संयम लोढ़ा ने बड़ा बयान दिया हैं. दो दिन के दिल्ली दौरे पर आए लोढ़ा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किरोड़ी मीणा की वरिष्ठता के अनुसार उन्हें सम्मान नहीं दिया गया.संयम लोढ़ा ने कहा कि किरोड़ी मीणा के कद के अनुसार मंत्रिमंडल का फैसला नहीं हुआ.इसके साथ उन्हें कमजोर मंत्रालय दिया गया. जिससे मीणा समुदाय में ही नाराजगी थी. किरोड़ी मीणा का इस्तीफा पहले से ही तय था. संयम लोढ़ा ने कहा कि इस बीजेपी सरकार में कोई भी संतुष्ट नहीं है.

डॉ किरोड़ी के बाद भाजपा में और भी होंगे स्तीफे:टीकाराम जूली

मंत्री पद से किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा दिए जाने पर राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष टीका राम जूली ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। जूली ने कहा कि मीणा का इस्तीफा इस सरकार की नाकामी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस सरकार की नीतियों से लोग खुश नहीं हैं। यह सरकार लोगों के हित में निर्णय नहीं ले रही है। यह देखकर वह ऊहापोह में थे। यह सब होना था। आने वाले दिनों में सरकार में और इस्तीफे होंगे।

गहलोत के नजदीकी मनीष मेवाड़ा गिरफ्तार

राजस्थान कांग्रेस के नेता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने बूंदी से गिरफ्तार कर लिया है। मनीष मेवाड़ा राजस्थान कांग्रेस में प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।गुरुवार को राजस्थान पहुंची गुजरात पुलिस मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर चली गई। मनीष मेवाड़ा पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला बताया जा रहा है।

राहुल को बच्चा समझने की भूल न करे मोदी : टीकाराम जूली

राजस्थान में विपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने लोकसभा में राहुल गांधी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा में राहुल गांधी के लिए जो शब्द इस्तेमाल किये, वो घमंड को दर्शाता है, और रामायण में रावण ने भगवान श्री राम को बालक समझने की जो भूल की थी उसका परिणाम सबके सामने है.

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने मिनी सचिवालय में अधिकारियों की ली बैठक

अलवर केंद्रीय मंत्री एवं अलवर सांसद भूपेंद्र यादव ने मिनी सचिवालय पहुंचकर ली अधिकारियों की बैठक , बैठक के दौरान जिला कलक्टर आशीष गुप्ता पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित विभागों के सभी प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद , इस दौरान मंत्री ने शहर की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव पहुंचे अलवर

केंद्रीय मंत्री एवं अलवर सांसद भूपेंद्र यादव आज अलवर पहुंचे यहां अंबेडकर नगर स्थित पार्क में पौधरोपण किया वही इस दौरान जिला व्यपार महासंघ द्वारा यादव का सम्मान किया गया । इस दौरान व्यपार महासंघ पदाधिकारियों सहित स्थानीय लोग भी मौजूद रहे

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का बहरोड में हुआ भव्य स्वागत

पर्यावरण एवं वन केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव शुक्रवार को अलवर दौरे पर रहे इस दौरान बहरोड में विधायक डॉ जसवंत और मोहित यादव सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया , इस दौरान यादव ने भी सभी का आभार जताते हुए क्षेत्र के चहुमुखी विकास कराने का आश्वासन दिया ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!