Loading...

Stvnews Online

#एजुकेशन #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #वायरल विडियो #हेल्थ एंड फिटनेस

दिल्ली: टी20 वर्ल्डकप की दिल को छूने वाली दस रोमांचकारी खबरे….

  1. वर्ल्डकप (Worldcup T20 ) का सपना पूरा कर कप्तान रोहित और विराट ने लिया सन्यास

वर्ल्ड कप टी20 जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.पहले विराट ने रिटायरमेंट की घोषणा की, उसके बाद रोहित ने भी ऐलान कर दिया.स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, “अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने का समय आ गया है.

  1. टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप पर किया कब्जा, पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी और उन्हें चैंपियन करार देते हुए कहा कि क्रिकेटरों ने विश्व कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है।
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया ।

03.वर्ल्डकप जीतने के बाद राहुल गांधी और खरगे ने भी दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 विश्वकप जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि उन्होंने पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

  1. 17 साल बाद टीम इंडिया ने वर्ल्डकप खिताब किया अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. 17 साल बाद टीम इंडिया ने दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. वेस्ट इंडीज के बारबाडोस में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया है.इसी के साथ भारतीय टीम ने ICC ट्रॉफी के 11 साल के सूखे को खत्म कर दिया है. भारत ने आखिरी ICC टूर्नामेंट 2013 में जीता था.

  1. विराट कोहली को मिला मैन ऑफ द मैच का मिला पुरुस्कार

भारत की जीत के हीरो रहे विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या. विराट ने बल्ले से कमाल किया तो बुमराह और हार्दिक ने अपनी धारदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई. फाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार मिला. वहीं जसप्रीत बुमराह ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया.

  1. वर्ल्डकप जीतने के बाद विराट और रोहित के छलके आंसू

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से साउथ अफ्रीका को हरा दिया और दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता। भारत की इस टीम के बाद टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज कोहली और कप्तान रोहित शर्मा रोते हुए नजर आए। खुशी में छलक पड़े आंसुओ को देख सबकी आंखे हुई नम

  1. वर्ल्डकप टी20 जीतने के बाद अमिताभ सहित कई सितारों ने दी बधाई

भारत की इस जीत पर बॉलीवुड सेलेब्स ने खास अंदाज में बधाई दी है. इस खुशी के मौके पर रुपाली गांगुली, रवीना टंडन, अमिताभ बच्चन और श्वेता तिवारी समेत कई टीवी सीतारों ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है.रवीना टंडन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई वीडियोज शेयर किए हैं, जिसमें सभी खुशी से डांस कर रहे हैं. रवीना ने भारत की जीत पर अपनी बेटी के साथ खूब डांस किया और देशभक्ति से भरे गाने भी गाए.

  1. दबंग हीरो सलमान खान और अनिल कपूर ने भी टीम इंडिया को दी बधाई

अनिल कपूर ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा- सभी इंडियन इस वक्त एक जैसे ही इमोशन फील कर रहे हैं. असली चैंपियंस. वहीं अमिताभ बच्चन ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीम इंडिया की जीत पर बधाई देते हुए लिखा- आंसू बह रहे हैं…वर्ल्ड चैंपियंस. भारत माता की जय, जय हिंद जय हिंद जय हिंद. वही सलमान खान ने चैंपियंस की ट्रॉफी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘टीम इंडिया को बधाई!’

09.जीत के बाद जब विराट ने पत्नी अनुष्का और बच्चो से की बात

विश्वकप 2024 के फाइनल मैच को जीत लेने के बाद एक दिल को छू लेने वाला पल भी सामने आया। जब वेस्टइंडीज के बारबाडोस में स्थित केंसिग्टन ओवल मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा से वीडियो कॉल के जरिए बात की, तब वो भावुक हो गए और लेकिन जब बच्चों की बारी आई तो उन्होंने बात करते हुए वामिका और अकाया को खूब हंसाया और गुदगुदाया।

  1. हार्दिक पांड्या को 17 ओवर देना बना टर्निंग पॉइंट

इस मैच में हार्दिक पांड्या को 17वां ओवर देना बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने साउथ अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन का विकेट लेकर मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया था। क्लासेन इस मैच में काफी तूफानी पारी खेल रहे थे। इस ओवर में हार्दिक ने महज 4 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया था।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!