Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य #वायरल विडियो

बदमाश फिरोज खान सहित अन्य अतिक्रमियों के घरों पर चला बुलडोजर….

अलवर शहर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र के मन्नाका गांव में शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया , यहां हिस्ट्रीशीटर फिरोजखान सहित दस अन्य अतिक्रमियों द्वारा सरकारी भूमि पर किये गए निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया , इस दौरान एसडीएम प्रतीक जुइकर , एएसपी डॉ तेजपाल सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा ।

@stvnewshttps://x.com/stvnewsonline

अलवर जिले में सम्भवतः बुलडोजर कार्यवाही का पहला मामला है , दरअसल मन्नाका गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर पर करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले विभिन्न थानों में दर्ज है , पिछले दिनों एनईबी थाना पुलिस फिरोज को गिरफ्तार करने उसके गांव गई थी इस दौरान पुलिस ने फिरोज को हिरासत में भी ले लिया था लेकिन अचानक फिरोज खान के परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था , इस दौरान बदमाश फिरोज खान पुलिस से भाग छुटा था ।

इस घटना के बाद जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही का कदम उठाते हुए मन्नाका ने आरोपियो के घरों को चिन्हित कर पैमाइश कराकर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बने मकानों को हटाने के नोटिस 26 जून को चस्पा कर 78 घण्टे का अल्टीमेटम दिया गया जिसके बाद शुक्रवार को करीब सौ से ज्यादा पुलिस और आरएसी के जवानों के साथ चार थानों का जाप्ता एएसपी डॉ तेजपाल और एसडीएम प्रतीक जुइकर के नेतृत्व में दस्ते ने पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया , इस दौरान सरकारी भूमि पर बने करीब मकानों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया ।

यूपी की तर्ज पर अलवर में पहली बार किसी हिस्ट्रीशीटर के आवास पर सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर पीला पंजा चला। प्रशासन ने मन्नाका में हिस्ट्रीशीटर बदमाश फिरोज व पुलिस पर हमला करने वाले 10 लोगो के सरकारी ज़मीन पर हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी से जमींदोंज कर दिया। ग़ौरतलब है कि 22 जून को हिस्ट्रीशीटर फिरोज पुलिस कर्मियों पर हमला कर फरार हो गया था। शातिर अपराधी फिरोज को भगाने में इसके परिवार के लोगो ने भी पुलिस पर हमला किया था। जिसके बाद पुलिस ने 9 लोगो को गिरफ्त कर 7 को जेल6 भेज दिया। इस कार्रवाई से पुलिस ने साफ़ कर दिया कि पुलिस पर हमला करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. फ़रार शातिर आरोपी फिरोज भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

नगर विकास न्यास द्वारा दस अतिक्रमियों को नोटिस चस्पा कर 78 घण्टे में अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया था ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!