Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #वायरल विडियो

कुवैत में जलकर मरे 45 भारतीयों के शव विशेष विमान लाये जा रहे है भारत…

कुवैत के मंगफ शहर में NBTC बिल्डिंग में लगी भीषण आग में करीब 50 लोग जिंदा जलकर मारे गए। इनमें 45 भारतीय शामिल हैं, जिनकी शिनाख्त हो गई है। उनके शवो को शुक्रवार को विशेष विमान से कोच्चि लाया जा रहा है जहां परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा । मरने वालों में केरल के 23, तमिलनाडु के 7, आंध्र प्रदेश के 3, उत्तर प्रदेश के 3, ओडिशा के 2, और बिहार, पंजाब , कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड, हरियाणा से एक-एक भारतीय हैं।

भारतीय दूतावास ने बताया कि विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी विमान से शवो को लेकर पहुंच रहे है ,
कुवैत के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने दक्षिणी कुवैत में विदेशी श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में लगी भीषण आग में मारे गए 45 भारतीयों और तीन फिलिपिन्स के नागरिकों के शवों की पहचान कर ली है। आग में कम से कम 49 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

Kuwait : Union Minister of State for External Affairs Kirti Vardhan Singh meets with an Indian who was injured in the Mangaf fire incident, at Jahra Hospital, in Kuwait on Thursday, June 13, 2024.(IANS)

मीडिया रिपोटर्स की माने तो वायुसेना का सुपर हरक्युलिस विमान पहले केरल के कोच्चि में उतरेगा, क्योंकि ज्यादातर मृतक वहीं के थे। इसके बाद विमान दिल्ली आएगा। यहां से शव संबंधित राज्यों में भेजे जाएंगे।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!