Loading...

Stvnews Online

#अध्यात्म #एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट #वायरल विडियो #हेल्थ एंड फिटनेस

प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद साइकिल पर निकले डच के प्रधानमंत्री, आज की खास ख़बरें….

प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद साइकिल पर निकले डच के प्रधानमंत्री

नीदरलैंड (डच) के पीएम रहे मार्क रूटे अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद नए पीएम को सत्‍ता की चाबी सौंपने के बाद सीधा अपनी साइकिल के पास पहुंचे. उन्‍होंने साइकिल उठाई और घर की ओर चल दिए. चारों-तरफ मौजूद मीडियाकर्मी इस दौरान उनकी फोटो और वीडियो बनाते हुए नजर आए. ऐसा पहली बार देखा गया है कि कोई प्रधानमंत्री इतनी सहजता से सत्ता की चाबी सौपने के बाद साइकिल पर निकला हो , इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है जिसमे उनकी जमकर तारीफ हो रही है ।

भगवान जगन्नाथ की 147वीं रथयात्रा ,अमित शाह ने उतारी आरती

भगवान जगन्नाथ की 147वीं रथ यात्रा रविवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद शहर में शुरू हुई, जहां उनके दर्शन के लिए यात्रा मार्ग पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े. भगवान जगन्नाथ, उनके भाई बालभद्र और बहन सुभद्रा का रथ दशकों पुरानी परंपरा के अनुसार खलासी समुदाय के सदस्यों ने खींचा. यह रथ यात्रा हर साल आषाढ़ माह के दूसरे दिन निकाली जाती है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने ‘मंगला आरती’ की और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ‘पाहिंद विधि’ संपन्न की. यह विधि जमालपुर इलाके में भगवान जगन्नाथ के 400 वर्ष पुराने मंदिर से रथ यात्रा शुरू होने पर सोने की झाड़ू से यात्रा मार्ग को साफ करने की परंपरा है.


आबकारी नीति घोटाले में मनीष सिसोदिया को नही मिली जमानत

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में केवल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संबंधित जांच ही लंबित है.अदालत ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 जुलाई तक बढ़ा दी. केंद्रीय एजेंसी ने अदालत को बताया कि अन्य आरोपियों के संबंध में जांच पूरी हो गई है. बता दें कि CBI ने केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था.

दिल्ली खालिस्तानी समर्थक सांसद अमृतपाल ने ली शपथ

लोकसभा के सांसद के तौर पर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने शपथ ले ली है. शपथ लेने के बाद उन्हें फिर से असम की डिब्रूगढ़ जेल वापस भेज दिया गया है. अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने लोकसभा सांसद की शपथ लेने के बाद अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक बयान जारी किया है.उन्होंने अपनी मां के बयान से खुद को अलग करते हुए पोस्ट में कहा ‘जब मुझे आज मां द्वारा कल दिए गए बयान के बारे में पता चला तो मेरा दिल बहुत दुखी हुआ. बेशक, मुझे यकीन है कि यह बयान सच है.”

जेल में बंद अमृतपाल सिंह के लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद उनकी मां ने कहा था कि उनका बेटा (अमृतपाल) खालिस्तानी समर्थक नहीं हैं. युवाओं के पक्ष में बोलने से वह “खालिस्तानी समर्थक” नहीं बन जाता. क्या पंजाब के बारे में बोलना, पंजाब के युवाओं को बचाना उन्हें खालिस्तानी समर्थक बनाता है? उन्होंने संविधान के दायरे में चुनाव लड़ा और अब उन्हें (खालिस्तानी समर्थक) नहीं कहा जाना चाहिए. जिस पर अमृतपाल ने अपनी मां के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी ।

सांसद राहुल कांस्वा पर राजेन्द्र राठौड़ का तंज

लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा की ओर से धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि क्यों, कैसे, किस कारण से हमारी पराजय हुई, किसके मुंह में राम और किसके बगल में छुरी थी, लेकिन अब नए दौर में लिखेंगे विकास की कहानी. उन्हें कहा कि देवेंद्र झाझड़िया और हरलाल सहारण के नए दौर में इस जिले की राजनीति को नए दौर में लेकर जाएंगे. साथ ही सादुलपुर में कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार के भी लगाए आरोप. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में लूट चोरी जैसे मामले बढ़ रहे हैं. अधिकारी अब अपना मन बदल ले राजस्थान में भजनलाल की सरकार है. वहीं राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कुछ लोग फेसबुक पर रिंग रोड को लेकर वाही वाही लूट रहे हैं. उनको मैं कहना चाहता हूं कि ये काका का राज नहीं है. ये मोदी का राज है जो काम होता है, मोदी सरकार से होता है. अगर राहुल कस्वा रिंग रोड लेकर आए हैं, तो उन्हें मोदी जी का धन्यवाद करना चाहिए.

दूसरी बार बने लोकसभा स्पीकर का हुआ भव्य स्वागत

राजधानी बूंदी में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का भव्य स्वागत हुआ। 80 किलोमीटर के रोड शो में कालबेलिया, घूमर और कच्ची घोड़ी नृत्य के साथ उनका अभिनंदन किया गया। लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद ओम बिरला शनिवार को पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र कोटा-बूंदी पहुंचे। दिल्ली से हेलिकॉप्टर से बूंदी पहुंचे बिरला का बूंदी से कोटा तक रोड शो हुआ और इस दौरान जगह जगह उनका जोरदार स्वागत किया गया।


गोविंद सिंह डोटासरा ने किरोड़ी मीणा के स्तीफे पर बोला …

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर में भाजपा पर निशाना साधा. डोटासरा ने कहा कि भाजपा में किरोड़ीलाल मीणा को सम्मान नहीं मिला, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया. करोड़ी लाल मीणा बात के धनी हैं, वे अब अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे.उन्होंने कहा कि पर्ची वाली सरकार के खिलाफ जनता का आक्रोश है.

दसवीं के छात्र की स्कूल में हार्ट अटैक से मौत

दौसा के बांदीकुई में स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले दसवीं कक्षा के छात्र की मौत की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है, जिसमें छात्र चलते-चलते अचानक गिरते हुआ दिखाई दे रहा है और जब उसे स्कूल स्टाफ ने बांदीकुई उप जिला अस्पताल पहुंचाया तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.छात्र की मौत का पूरा घटनाक्रम स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. दरअसल बांदीकुई के पंडितपुरा का निवासी छात्र यतेंद्र शर्मा ज्योतिबा फुले उच्च माध्यमिक विद्यालय में दसवीं कक्षा में पढ़ता था. सुबह नियत समय पर वह स्कूल पहुंचा, जैसे ही उसने स्कूल के बरामदे में प्रवेश किया, तो अचानक लड़खड़ाकर वह गिर गया.

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!