Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

दिल्ली:सरकार से वार्ता सफल नही होने पर किसानों का दिल्ली कूच…

केंद्र सरकार के साथ सहमति न बनने के बाद शंभू बॉर्डर पर डटे किसान आज दिल्ली कूच पर अड़े , किसानों ने दो स्तरों पर तैयारी की है, बाकायदा प्लान A और B बनाया गया है. एक प्लान फेल होने पर दूसरे से आगे बढ़ने की तैयारी है.

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी और सुरक्षाकर्मियों को टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमाओं पर कड़ी निगरानी करने का निर्देश दिया है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिराम ने कहा कि दिल्ली-हरियाणा सीमा पर अर्द्धसैन्य कर्मियों के अलावा पर्याप्त बल तैनात किया गया है।

उधर खनौरी बॉर्डर पर किसानों ने पराली में मिर्च पाउडर डालकर पुलिसकर्मियों पर हमला करने की जानकारी मिली है। हरियाणा पुलिस की ओर से जारी किए गए एक बयान के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने पथराव के साथ-साथ गड़ासे से पुलिसकर्मियों पर हमला किया।

फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी तथा अन्य मांगों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी की ओर निकले किसान पंजाब से हरियाणा में प्रवेश करने की फिराक में हैं। वे अपने साथ गैस मास्क, बुलडोजर और भारी मशीनें लेकर आये हैं।
हरियाणा पुलिस ने बुधवार को हरियाणा की सीमा से लगती शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा सीमा तोड़ने की कोशिश पर आंसू गैस के गोले दागे। हालांकि, किसान नेता प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील करते रहे।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!