Loading...

Stvnews Online

#एजुकेशन #ऑटोमोबाइल/ टेक्नोलॉजी #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राजस्थान #राज्य #रियलस्टेट

अलवर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में 85000 करोड रुपए की रेलवे की परियोजनाएं का वर्चुअल उद्घाटन किया जिसमें 10 वंदे भारत ट्रेन और चार बंदे भारत ट्रेनों का विस्तार किया गया है ।

अलवर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में 85000 करोड रुपए की रेलवे की परियोजनाएं का वर्चुअल उद्घाटन किया जिसमें 10 वंदे भारत ट्रेन और चार बंदे भारत ट्रेनों का विस्तार किया गया है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अहमदाबाद में डीएफसी के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर का दौरा कर 85,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रख और उन्हें राष्ट्र को समर्पित किया ,

कई रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत एक युवा देश है, यहां एक बड़ी युवा आबादी रहती है। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि आज जो उद्घाटन हुआ है, वह हमारे लिए है। आज जो शिलान्यास हुआ है, वह आपके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी लेकर आया है। आजादी के बाद जो सरकारें आईं, उन्होंने राजनीतिक स्वार्थ को प्राथमिकता दी। भारतीय रेल उसी का बड़ा शिकार है। सबसे पहले मैंने यही किया था। रेलवे को सरकार के बजट में शामिल करें, इससे अब सरकार के धन का उपयोग रेलवे के विकास के लिए किया जाता है।

अलवर रेलवे स्टेशन पर हुए वर्चुअल कार्यक्रम में एडीआरएम मनीष गोयल ने बताया कि सभी स्टेशनों पर वोकल फॉर लोकल मिशन के तहत हर रेलवे स्टेशन पर शॉप खोली गई है जिन पर किफायती दामों पर स्थानीय सामान मिलेगा। इसके अलावा स्वरोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा , इन दुकानों पर किफायती दरों पर यह सामान उपलब्ध कराया जाएगा , जिससे रेली यात्रियों को बाजार में जाने की समस्या से निजात मिलेगी और रेलवे स्टेशन पर ही सामान खरीद सकेंगे। उन्होंने कहा कि वन स्टॉप वन शॉप के तहत यह दुकान खोली गई हैं जिसमें स्थानीय सामान चाहे कुंभकार हो या मिठाई हो यह सब उपलब्ध कराई जाएगी उन्होंने बताया कि हर स्थान का अपना महत्व है वहां की हर चीज कोई ना कोई महत्व रखती है उन सामानों को इन रेलवे स्टेशनों की शॉप पर बेचा जाएगा। स्थानीय उत्पादों को बेचने के लिए एक मार्केट की जरूरत थी जिसमें रेलवे स्टेशन सबसे सर्वोत्तम स्थान को चुना गया है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पर डेडीकेटेड कॉरिडोर राष्ट्र को समर्पित किया है। जन औषधि केंद्र भी खोला गया है। देश में करीब 6000 स्थानो पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव , वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा , पूर्व विधायक रामहेत यादव , जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता पूर्व विधायक जयराम जाटव महापौर घनश्याम गुर्जर पूर्व जिला अध्यक्ष संजय नरूका सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद थे

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!